scriptनाला बना आफत, दुकानों में घुस रहा पानी | barmer latest news today | Patrika News

नाला बना आफत, दुकानों में घुस रहा पानी

locationबाड़मेरPublished: Aug 20, 2018 04:40:27 pm

Submitted by:

Vijay ram

https://www.patrika.com/barmer-news/

rain flood in barmer

नाले में नहीं करवाया प्लास्टर, रिसकर पानी जा रहा दुकानों में-शिकायत के बाद भी नहीं हुआ समस्या का समाधान


बाड़मेर. बारिश का दौर शुरू होने के साथ सिणधरी चौराहा के आसपास रहने वाले बाशिंदों व दुकानदारों के लिए नाला आफत बन गया है। शहर के कृषि उपज मंडी के सामने एनएचआई की ओर से बनाए गए नाले में प्लास्टर नहीं करवाने से बरसात का पानी रिसकर दुकानों में घुस रहा है। शहर में शनिवार रात को हुई बरसात के दौरान दुकानों में नाले का पानी भर जाने से सामान भीग गया।
दो दर्जन दुकानों में घुसा पानी
कृषि मंडी के सामने दो दर्जन से अधिक दुकानों में शनिवार रात को बरसात के दौरान पानी घुसने से सामान भीग गया। दुकानदारों का हजारों रुपए का सामान खराब हो गया। व्यापारी रविवार सुबह यहां पहुंचे तो दुकानों के भीतर से बाहर पानी बहता देख होश उड़ गए। आनन-फानन में दुकानें खोली तो अंदर का दृश्य देखकर दंग रह गए। दुकान के भीतर नीचे रखा सामान पूरी तरह से भीग चुका था। सुबह से लेकर शाम तक व्यापारी दुकानों के बाहर सामान सूखाते नजर आए। उन्होंने एनएचएआई के खिलाफ रोष जताया।
यह भी है समस्या
दुकानदारों का कहना है नाले का पानी रिसकर दुकानों में जाता ही है साथ ही नाला, दुकानें और सड़क का लेवल एक सामान होने से ओवरफ्लो व सड़क पर बहता पानी भी नुकसान पहुंचा रहा है। कई स्थानों पर लोगों ने नाले को मिट्टी डालकर बंद कर दिया है। इससे भी पानी ओवरफ्लो होने से दुकानों में घुस रहा है।
दुकानदारों ने नाले की सफाई व मरम्मत करवाने के लिए अधिकारियों को कई बार अवगत भी करवाया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं होने से दुकानदार परेशान हैं।

पैराटीचर्स करेंगे गौरव यात्रा का विरोध

बाड़मेर. पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी व मदरसा पैराटीचर्स संयुक्त संघर्ष समिति की बैठक रविवार को महावीर पार्क में प्रदेशाध्यक्ष ईश्वरसिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में समान काम समान वेतन, नियमितीकरण पर चर्चा की गई। वहीं मांगे नहीं माने जाने पर मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा का विरोध करने का निर्णय किया गया। इस मौके पर पैराटीचर्स जिलाध्यक्ष धनाराम सैन, मदरसा पैराटीचर्स संघ जिलाध्यक्ष अदरीम खां रहुमा, इनायत खां, बशीरशाह, कमला चौधरी, हनुमानसिंह, भंवरी चौधरी आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो