आज अद्र्धरात्रि बाद शुरू होगी पंचकोसी परिक्रमा, मठ में पूजा-अर्चना व प्रसाद वितरण के बाद संपन्न होगी

आज अद्र्धरात्रि बाद शुरू होगी पंचकोसी परिक्रमा, मठ में पूजा-अर्चना व प्रसाद वितरण के बाद संपन्न होगी

bhawani singh | Publish: Sep, 13 2018 04:53:41 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/


चौहटन.
श्रीडूंगरपुरी मठ चौहटन के सान्निध्य में पंचकोसी परिक्रमा मेला गुरुवार शाम से शुक्रवार दोपहर तक लगेगा। कई श्रद्धालु परिक्रमा के लिए मठ परिसर में एकत्र होंगे तथा भक्तिसंध्या के बाद अलसवेरे तीन बजे साधु-संतों की अगुवाई में परिक्रमा शुरू होगी। यह शुक्रवार दोपहर वापसी के बाद मठ में पूजा-अर्चना व प्रसाद वितरण के बाद संपन्न होगी। श्रीडूंगरपुरी मठ महंत जगदीशपुरी ने बताया कि मठ परिसर से परिक्रमा शुरू होगी तथा हनुमान मंदिर, खोड़ा खेजड़, देराणी जेठाणी, वेरमाता मंदिर, रामतालाब ढोक, गोराणा मंदिर, बांकलसरा कुआं होते हुए चीफलनाडी पहुंचेंगे। जहां पवित्र स्नान के बाद मठ में पूजा अर्चना करेंगे।

 

मोक्षधाम में जल मन्दिर का शुभारंभ
बाड़मेर . चौहटन रोड स्थित सार्वजनिक मोक्षधाम परिसर में नवनिर्मित जल मन्दिर प्याऊ का शुभारंभ बुधवार को हुआ। इस अवसर पर संतों का सान्निध्य रहा।
महंत नारायणपुरी व महंत परमानन्द ने कहा कि पुण्य कर्म का दर्पण है। जल मन्दिर प्याऊ का निर्माण। पुण्य कार्य में खर्च किया गया धन पुण्य आत्माओं को सच्ची श्रद्धांजलि है। मनुष्य का अंतिम आश्रम स्थल मोक्षधाम है। हमें सच्चाई पर चल नेक कार्य करने के लिए अग्रणी रहना चाहिए।

यूआइटी अध्यक्ष प्रियंका चौधरी ने कहा कि सैन समाज को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने के लिए न्यास की ओर से पांच बीघा जमीन का जल्द आवंटन किया जाएगा। जिससे समाज में शिक्षा का विकास हो सके।

 

सभापति लूणकरण बोथरा, समाजसेवी तनसिह चौहान ने विचार व्यक्त किए। जल मन्दिर निर्माण करवाने वाले समाजसेवी भीमाराम जसोड़ ने आभार जताया।
समिति संयोजक भैरूसिह फुलवारिया ने मोक्षधाम के विकास व देखरेख आदि की जानकारी दी। इससे पहले मंगलवार को यहां रात्रि जागरण का आयोजन हुआ।

विजेता टीम का स्वागत
बाड़मेर . बॉस्केटबॉल की जिला स्तरीय प्रतियोगिता की विजेता बालमंदिर टीम का विद्यालय परिवार ने बहुमान किया। जसाई में आयोजित प्रतियोगिता में टीम अव्वल रही। प्रधानाचार्य नरपतसिंह सोलंकी, व्यवस्थापक महेशचन्द्र दुलानी ने टीम का स्वागत किया। खेल प्रभारी मुकेश आचार्य ने बताया कि विद्यालय के युवराजसिंह को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned