कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में फैंसी ड्रेस व मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई,छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया

कृष्ण जन्माष्टमी पर्व के उपलक्ष्य में फैंसी ड्रेस व मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई,छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया

bhawani singh | Publish: Sep, 02 2018 03:57:42 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

बालोतरा. शहर व क्षेत्र के विद्यालयों में कृष्ण जन्माष्टमी पर्व उपलक्ष में फैंसी ड्रेस व मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई। छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। नगर के नवकार विद्या मंदिर में शनिवार को कृष्णा फैन्सी ड्रेस व हांडी फोड़ प्रतियोगिता हुई। इसमें नर्सरी से पांचवी तक के छात्रों ने भाग लिया। हाड़ी फोड़ प्रतियोगिता में कक्षा बारहवीं के छात्रों ने भाग लिया। विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

 

कृष्ण जन्माष्टमी पर प्रतियोगिता आयोजित
संस्कार ए वैल्ली ऑफ एज्युकेशन उच्च माध्यमिक विद्यालय में जन्माष्टमी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। विद्यालय में फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छोटे-छोटे बच्चों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। प्रतियोगिता में राधा-कृष्ण की झांकी को सभी ने सराहा। इस अवसर पर विद्यालय प्रांगण में दही हांडी का भी कार्यक्रम रखा गया। इसी तरह बालिका आदर्श विद्या मन्दिर माध्यमिक मंाजीवाला में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व मनाया गया। कन्हैयालाल जांगिड़ ने बताया कि छात्रों ने श्रीकृष्ण के जीवन पर नृत्य की प्रस्तुति दी। श्रीकृष्ण राधा वेशभूषा व हांड़ी प्रतियोगिता में छात्रों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। प्रधानाचार्या नीलम शर्मा ने पर्व के महत्व की जानकारी दी।

 

जसोल. आदर्श विद्या मंदिर के प्रचार प्रमुख पदमाराम पालीवाल ने बताया कि शनिवार को कृष्ण जन्माष्टमी पर्व को लेकर मटकी फोड़ प्रतियोगिता आयोजित हुई। उत्सव व जयन्ती प्रमुख भवानीसिंह सोढ़ा ने पर्व के महत्व की जानकारी दी। विजेताओं को पुरस्कृत किया।

 

माताएं बालकों को अच्छी शिक्षा व संस्कार दें
कस्बे के आदर्श विद्या मन्दिर में मातृ सम्मेलन, मातृ शक्ति पूजन कार्यक्रम आयोजित हुआ। मुख्य अतिथि जिला परिषद् सदस्य विजयलक्ष्मी राजपुरोहित, अध्यक्ष व्याख्याता मनीषा दवे, मुख्य वक्ता प्रान्त निरीक्षक गंगाविष्णु, राहुल गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि बालक की प्रथम गुरु मां होती है। माताएं बालकों को अच्छी शिक्षा व संस्कार दें। इससे वे कामयाब बनें। भावी पीढ़ी को राष्ट्रवान बनने की सीख दें। जिला परिषद् सदस्य विजयलक्ष्मी राजपुरोहित व छगनलाल प्रजापत भानावास ने संस्थान के भवन निर्माण में सहयोग की घोषणा की गई। इस मौके पर अशोक संत, दिलीप सोनी, रामधन सोनी, मिश्रीलाल प्रजापत, कैलाश व्यास आदि मौजूद थे । अशोक वैष्णव ने आभार ज्ञापित व संचालन श्रवण निम्बार्क ने किया। निसं.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned