scriptआरअीआइ कार्यकर्ता का अपहरण कर हाथ-पैर तोड़ें, पैरों में कीलें ठोंकी | Rajasthan: RTI activist attacked legs pierced with nails in barmer | Patrika News

आरअीआइ कार्यकर्ता का अपहरण कर हाथ-पैर तोड़ें, पैरों में कीलें ठोंकी

locationबाड़मेरPublished: Dec 23, 2021 03:40:44 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

आरटीआइ कार्यकर्ता को आठ जनों ने अपहरण कर गाड़ी में डाला। गंभीर घायल कर तीन किलोमीटर दूर जाकर फैंक दिया। कार्यकर्ता के पांवों में पेचकस से वार किया और पांवों को जख्मी किया है।

Rajasthan: RTI activist attacked legs pierced with nails in barmer

आरटीआइ कार्यकर्ता को आठ जनों ने अपहरण कर गाड़ी में डाला। गंभीर घायल कर तीन किलोमीटर दूर जाकर फैंक दिया। कार्यकर्ता के पांवों में पेचकस से वार किया और पांवों को जख्मी किया है।

गिड़ा(बाड़मेर)। क्षेत्र के जसोड़ों की बेरी निवासी आरटीआइ कार्यकर्ता को आठ जनों ने अपहरण कर गाड़ी में डाला। गंभीर घायल कर तीन किलोमीटर दूर जाकर फैंक दिया। कार्यकर्ता के पांवों में पेचकस से वार किया और पांवों को जख्मी किया है। घायलावस्था में जोधपुर रेफर किया गया है। पुलिस आरोपियेां को तलाश रही है।
पुलिस ने बताया कि परेऊ के जसोड़ों की बेरी निवासी अमरसिंह (30) पुत्र किरताराम जसोडो की बेरी बस स्टैंड से मंगलवार रात को अपने घर जा रहा था। योजनाबद्ध तरीके से खड़ी एक काले रंग की स्कार्पियो गाड़ी में सवार अज्ञात 8 युवकों ने अपहरण की नीयत से जबरन पकडऩे की कोशिश की। इस पर बैग फैंक कर धोरों में भागा तो उसमें सवार 6 लोग उसके पीछे भागे। जबरन पकड़कर मुंह पर कपड़ा बांध कर गाड़ी में डाल दिया और तीन चार किलोमीटर दूर धोरों में ले जाकर उसके साथ मारपीट कर गम्भीर चोटें पहुचाई।
पैरों में पेचकस घुसाया
उसके दोनों पैरों के हड्डियां, एक हाथ तोड़कर पैरों में पेचकस से हॉल कर के अधमरी हालात में मरा समझकर घर से दूर परेऊ सड़क पर पटक के चले गए। घटना के बाद लोगों ने परिजनों को सूचना देकर निजी वाहन के गंभीर हालत में परेऊ हॉस्पिटल लाया गया, जहां से बालोतरा रैफर किया । वहां से रात्रि के समय गंभीर हालात को देखते हुए जोधपुर रैफर किया।
https://youtu.be/ajcbcEwd3vU
हफ्तेभर पहले शिकायत की थी
इसने प्रशासन गांवो के संग शिविर में हफ्तेभर पहले अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर क्षेत्र की कूंपलिया व चिमाणियो की ढाणी ग्राम पंचायत में घोटाले का आरोप लगाते हुए मामले की जांच की मांग की थी। गिड़ा क्षेत्र के परेऊ व कूंपलिया में जगह-जगह चले रहे अवैध शराब पर पाबंदी की भी मांग की थी।
पहले भी मारपीट हुई
पूर्व में परेऊ हॉस्पिटल में सरकार की तरफ से मिलने वाली नि:शुल्क दवाओं व जांच जो लेकर आरटीआइ लगवाइ थी, जिसको लेकर हॉस्पिटल के तत्कालीन डॉक्टर व अमर गोदारा के साथ मारपीट हुई थी। जिसकी भी जांच चल रही है।
रिपोर्ट दर्ज कर मौका रिपोर्ट के साथ स्पेशल टीम बनाकर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।
जग्गुराम पूनिया वृताधिकारी बायतु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो