बाड़मेर के 7 कॉलेज: जानिए कैसे हुआ 3 में NSUI, 3 में ABVP व 1 में निर्दलीय का अध्यक्ष पद पर कब्जा

बाड़मेर के 7 कॉलेज: जानिए कैसे हुआ 3 में NSUI, 3 में ABVP व 1 में निर्दलीय का अध्यक्ष पद पर कब्जा

bhawani singh | Publish: Sep, 12 2018 06:39:16 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेर.
छात्रसंघ चुनाव-2018 की मतगणना के बाद जिले के सात कॉलेजों में तीन में एनएसयूआई तो तीन में ही एबीवीपी ने अध्यक्ष पद कब्जाया। किंतु वहीं एक स्थान पर निर्दलीय प्रत्याशी अध्यक्ष बन गए। बाड़मेर के राजकीय पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एनएसयूआइ ने कब्जा किया।

 

बाड़मेर सहित सात चुनाव वाले शहर कस्बों में धारा 144 लागू
एनएसयूआइ ने यह पद एबीवीपी से छीना है। एबीवीपी पिछले दो साल से यहां पर काबिज थी। मतगणना के बाद दोपहर में जिले के कॉलेजों के परिणाम आने लगे। कई जगह जुलूस निकालने की तैयारी की गई। लेकिन पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए जुलूस रोक दिए। मतगणना के दौरान भी पुलिस की सख्ती रही। बड़ी संख्या में जाब्ता तैनात किया गया था।


पहली बार छात्रा चुनी गई पदाधिकारी
बाड़मेर के पीजी कालेज में पहली बार कोई छात्रा पदाधिकारी चुनी गई है। छात्रा प्रमीला चौधरी महासचिव बनी है। एनएसयूआई की प्रत्याशी प्रमीला ने अपने प्रतिद्वंदी को 622 मतों से पराजित किया है।

अध्यक्ष पद पर नेमी चैधरी 218 मतों से विजयी
बाड़मेर. एमबीसी महिला विद्यालय में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव की मतगणना में एबीवीपी प्रत्याशियों ने चारों पदों पर परचम लहराया। अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नेमी चौधरी ने प्रतिद्वंद्वी एनएसयूआई प्रत्याशी प्रमिला चौधरी को 218 मतों से पछाडते हुए जीत हासिल की । इसी प्रकार अन्य पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की।

 

महिला महाविद्यालय में चारों पदों पर एबीवीपी ने परचम लहराया
सुबह 11 बजे मतगणना प्रारम्भ होने के साथ महाविद्यालय के बाहर दोनों दलों के समर्थकों का पहुंचने का दौर प्रारम्भ हो गया। परिणाम जारी होते ही एबीवीपी समर्थकों में खुशी की लहर छा गई। उन्होने महाविद्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की। परिणाम जारी होने के बाद एनएसयूआई प्रत्यााशी व उनके समर्थकों में मायूसी छा गई।

 

ये रहे परिणाम
अध्यक्ष प्राप्त मत
नेमी चैधरी 499
प्रमिला चैधरी 281

जीत का अंतर 218
खारिज मत 34

उपाध्यक्ष

भारती माहेश्वरी 522
अनिता भारतीय 250

जीत का अंतर 272
खारिज मत 42

महासचिव

प्रियंका खोरवाल 434
अनिता पालीवाल 339

जीत का अंतर 95
खारिज मत 41

संयुक्त सचिव

दुर्गा कुमारी 470
गंगा 296

जीत का अंतर 174
खारिज मत 48

 

विजेता प्रत्याशियों को दिलाई शपथ
परिणाम जारी होने के बाद महाविद्यालय प्राचार्य डॉ ललिता मेहता ने शपथ दिलाई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ हुकमाराम सुथार ने आभार जताया। इसके बाद प्रत्याशियों को पुलिस ने वाहन में बिठाकर घर पर छोड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned