scriptरंगोली बना दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश | Rangoli made 100 percent voting message | Patrika News

रंगोली बना दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

locationबाड़मेरPublished: Nov 09, 2019 07:45:58 pm

Submitted by:

Dilip dave

नगर परिषद आम चुनाव के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय तथा रेलवे स्टेशन के परिसर में मतदाता जागरूकता एवं मतदान अपील की रंगोलियां बनाकर आमजन को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया।

रंगोली बना दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

रंगोली बना दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश

बालोतरा पत्रिका
नगर परिषद आम चुनाव के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय तथा रेलवे स्टेशन के परिसर में मतदाता जागरूकता एवं मतदान अपील की रंगोलियां बनाकर आमजन को शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान बालोतरा के उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार ने बालोतरा नगर परिषद क्षेत्र वासियों को स्थानीय निकाय चुनावों में पूर्ण मनोयोग के साथ मतदान करने और शहर के विकास में भागीदार बनने की अपील की। विकास अधिकारी फि रोज खान ने मतदान अवश्य करने का संदेश दिया। मतदाता जागरूकता रंगोलियों के अवलोकन के दौरान ईओ रामकिशोर, एसएसओ गंगा चौधरी, नगर परिषद जेईएन ममता एवं भगवान सिंह राजपुरोहित सहित विभिन्न अधिकारी, कार्मिक तथा आमजन उपस्थित रहे।
यह भी पढ़ें…नगर परिषद बोर्ड में युवाओं का रहेगा दबदबा

बालोतरा. नगर परिषद बोर्ड में इस बार युवाओं का दबदबा रहेगा। 138 प्रत्याशियों में से 87 प्रत्याशी 40 से कम उम्र के हैं। अधिकतम उम्र 70 साल की एक निर्दलीय महिला प्रत्याशी है। इससे कम 69 साल का एक कांग्रेस से प्रत्याशी है। 21 साल उम्र के तीन प्रत्याशी हैं, इनमें से दो महिलाएं हैं।
मीरा देवी सबसे उम्रदराज
नगर परिषद के वार्ड- 33 से निर्दलीय प्रत्याशी मीरादेवी सबसे उम्रदराज है। नामांकन पत्र में दर्शाइ उम्र के अनुसार उनकी आयु 70 वर्ष है। इनके अलावा वार्ड- 39 से 69 साल के नाथूराम कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।
21 की उम्र में रखा राजनीति में कदम
वार्ड- 5 से 21 वर्षीय अजरुदीन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वार्ड- 6 से 21 साल की जयंती जाटोल निर्दलीय ही चुनाव में ताल ठोक रहीं है। वार्ड- 36 से भी 21 वर्षीय गीता भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी है।
यह है स्थिति-
21 से 30- 52

31 से 40- 35
41 से 50- 18

51 से 60- 17
61 से 70- 16

——

रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश-फोटो

बाड़मेर पत्रिका
नगर परिषद चुनाव के दौरान शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने के लिए चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें शामिल महिलाओं ने आमजन से 16 नवंबर को आवश्यक रूप से मतदान करने का संदेश दिया। रैली को मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनदान रतनू ने हरी झण्डी दिखा रवाना किया। रैली स्टेशन रोड़ होते हुए भगवान महावीर टाउन हाल के पास संपन्न हुई। महिला एवं बाल विकास विभाग तथा नगर परिषद के संयुक्त तत्वावधान में निकाली गई रैली में शामिल आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनियों एवं आम महिलाओं ने अपने वोट के अधिकार का उपयोग करने एवं लोकतंत्र में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने सरीखे बैनर एवं नारे लगाते हुए मतदान जागरूकता संदेश दिया। इस मौके पर सीडीपीओ सुरेश बोथरा, राजस्व अधिकारी पवन कुमार, तहसीलदार हीरसिंह, नगर परिषद आयुक्त पवन मीणा, नरेश कुमार, ऊर्जाराम, भूपेश कुमार, दुर्गसिंह, रोशनखान आदि मौजूद रहे। आयुक्त पवन मीणा ने बताया कि शनिवार शाम 6 बजे स्वीप के तहत विवेकानंद सर्कल पर दीपदान के साथ रंगोली बना आमजन को मतदाता जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो