रीट-2017 परीक्षा कल, शहर के सभी होटल व रेस्टोरेंट की आज व कल होगी जांच

2017 की परीक्षा रविवार 11 फरवरी को आयोजित होने वाली है।

By: भवानी सिंह

Published: 10 Feb 2018, 12:49 PM IST

बाड़मेर.रीट-2017 की परीक्षा रविवार 11 फरवरी को आयोजित होने वाली है। जिले में रीट एग्जाम के लिए हजारों की संख्या में परीक्षार्थी पहुंचने लगे है। रीट पीरक्षा में आने वाले अभ्यर्थियों को देखते हुए अलग-अलग विभागों की ओर से खास तैयारियां की जा रही है।
रीट परीक्षा के लिए स्वास्थ्य विभाग भी 10 फरवरी व 11 फरवरी को अभियान चलाकर रेस्टोरेंट व होटलों का निरीक्षण करेगा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा ने बताया कि जिला कलक्टर बाड़मेर व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशन में टीम का गठन किया गया है। निरीक्षण के दौरान पेयजल व खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। कमियां पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

शहर की होटलों में बुकिंग जारी
रीट परीक्षा देने वाले बड़ी संख्या में शहर आने लगे है। अभी से ही ठहरने के लिए होटलों में बुकिंग शुरू हो गई है। इसके अलावा शहर के रेस्टोरंट्स व भोजनालयों में भी खूब भीड़ दिखाई दे रही है। रीट की परीक्षा को देखते हुए सभी विभाग अपनी तैयारियों को लेकर जुटे है।

रोल नंबर और केन्द्र की कर लें जांच

रीट परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए है। इनको साइट से डाऊनलोड करने के साथ ही अपने रोल नंबर और केन्द्र की जानकारी जांचने में विद्यार्थी लग गए है। रीट में महिलाओं को जिले में ही केन्द्र आवंटित हुए है और पुरुषों को बाहरी जिलों में भेजा गया है।
एक्सपर्ट के अनुसार अपने-अपने केन्द्र व रोल नंबर की जानकारी को तुरंत लेने के साथ ही किसी तरह का संशय नहीं हो इसलिए एक बार केन्द्र का ठीक से पता करना जरूरी है। कई बार एक जैसे न ाम के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है और परीक्षा शुरू होने पर भागमभाग की नौबत से परीक्षार्थी रूबरू हुए है। बाड़मेर शहर में केन्द्र बाड़मेर के साथ ही पांच किलोमीटर के द ायरे में है। महिला अभ्यर्थियांे के साथ बाहरी जिलों के परीक्षार्थी भी इसमें आएंगे। जिनके केन्द्र अन्य जिलों में आए है जिले के उन अभ्यर्थियों को भी अन्य जिलों से संपर्क कर अपने केन्द्र की ठीक से तलाश करनी होगी।

आवागमन का साधन देखें- आवागमन के लिए परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए हालांकि इस दिन वाहन होंगे फिर भी समय पर पहुंचने के लिए जरूरी है कि इसकी जानकारी भी पहले से ही करनी होगी।
प्रशासन की रहेगी मुश्तैदी- 20 हजार से अधिक परीक्षार्थी होने से प्रशासन की ओर से रेल व बस की सुविधा को ध्यान में रखा जाएगा। इसके लिए इस दिन अतिरिक्त पुलिसकर्मी लगंेगे। साथ ही रेलवे स्टेशन व बस स्टेशन पर भी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned