लोक कलाकार परिवारों को बांटी राहत सामग्री

- - चौहटन व बडऩावा जागीर में पहुंची सहायता

By: Dilip dave

Published: 10 Jun 2021, 01:27 AM IST

बाड़मेर.रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से कोरोना के कारण रोजगार छीन जाने एवं तंगी से गुजर रहे करीब 150 लोक कलाकार परिवारों को राहत सामग्री बांटी गई।रेडक्रॉस सचिव यज्ञदत्त जोशी ने बताया कि गत वर्ष से लेकर अब तक कोरेानाकाल में अगर सबसे ज्यादा कोई प्रभावित हुआ है तो लोक कलाकार हैं।

अपनी गायकी के हुनर से आजीविका चलाने वाले इन कलाकारों के कार्यक्रम अभी पूरी तरह से बंद हैं। वहीं लॉकडाउन के कारण शादी समारोह भी बंद होने के कारण इन परिवारों के सामने खाने के लाले पडऩे लगे थे। इनकी इस समस्या के ध्यान में आने के बाद संस्था द्वारा चरणबद्ध तरीके से लोक कलाकारों को राहत सामग्री बांटनी शुरू की है।

इसके तहत चौहटन क्षेत्र में 100 लोक कलाकार परिवारों एवं बालोतरा-पचपदरा क्षेत्र के बडऩावा जागिर क्षेत्र में 50 परिवारों को राहत सामग्री किट उपलब्ध कराई गई। राहत सामग्री का यह वितरण संस्था के अध्यक्ष एवं जिला कलेक्टर लोक बंधु के आतिथ्य में किया गया।

वितरण कार्यक्रम में चौहटन में उपखण्ड अधिकारी भागीरथराम चौधरी, आरएएस सांवरलाल रैगर, गणेशाराम जयपाल, विकास अधिकारी छोटूसिंह काजला एवं संस्था के आजीवन सदस्य बाबूलाल धारीवाल के सानिध्य में राहत किट वितरण किए गए।

वहीं बडऩावा जागिर के 50 लोक कलाकार परिवारों को उपखण्ड अधिकारी बालोतरा रोहित सोनी व पचपदरा तहसीलदार सुरेन्द्र कच्छवाह के सानिध्य में राहत सामग्री बांटी गई।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned