script

ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण हटाया, केबिन जब्त

locationबाड़मेरPublished: May 01, 2019 12:23:38 pm

Submitted by:

Moola Ram

https://www.patrika.com/barmer-news/

Removed encroachments under the bridge, cabin seized

Removed encroachments under the bridge, cabin seized

ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण हटाया, केबिन जब्त

– नगर परिषद की कार्रवाई

बाड़मेर पत्रिका.नगर परिषद ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए राजकीय अस्पताल के सामने ओवरब्रिज के नीचे काबिज अतिक्रमण हटाए। टीम ने इस दौरान अवैध रूप से रखे केबिन जब्त किए।
नगर परिषद आयुक्त पवन मीणा ने बताया कि अवैध केबिन रखकर अतिक्रमण किया गया था। नगर परिषद की टीम ने बुलडोजर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान अतिक्रमियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान राजस्व अधिकारी पवनकुमार टीम में शामिल थे।
ये भी पढ़े…

चारा डिपो खोलने की मांग

बाड़मेर. सरली गांव में चारा डिपो नहीं खुलने से ग्रामीणों को महंगे दामों पर चारे की खरीद करनी पड़ रही है। अकाल के कारण चारे की उपज नहीं होने से पशुओं को पर्याप्त चारा नहीं मिलने से कमजोर होते जा रहे हैं। ग्रामीणों ने क्षेत्र में चारा डिपो खोलने की मांग की है।
अब लू के साथ धूल-मिट्टी, थार में गर्मी उगलने लगी आग—-फोटो

-मौसम में बदलाव, धूलभरी हवा का जोर

बाड़मेर. थार में गर्मी के तेवर तेज होते जा रहे हैं। अब तेज हवाएं चलने लगी हैं। आसमान में धूल के गुबार छाने लगे हैं। इससे धूप का असर जरूर कुछ कम हो गया है। मंगलवार दोपहर 12 बजे बाड़मेर में 39 डिग्री तापमान रहा। मौसम विभाग ने गर्मी का असर बढऩे की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान 42.1 व न्यूनतम 28.3 डिग्री दर्ज किया है।
गर्मी का कहर थार में लू के रूप में सता रहा है। सुबह सूर्योदय के साथ ही सितम शुरू हो जाता है। इससे दिनभर कोई राहत नहीं मिलती। पूरे दिन भीषण लू सता रही है। सड़कों से अंगारे उछलते महसूस हो रहे हैं।
43 डिग्री से अधिक रहेगा तापमान
बाड़मेर में आगामी कुछ दिनों में तामपान 43 डिग्री के ऊपर रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार दिन के साथ रात का तापमान भी बढ़ेगा। हालांकि तेज हवा चलने से पारे पर मामूली उतार-चढ़ाव होगा। लेकिन कुछ दिनों में बादलों की आवाजाही नहीं होने से गर्मी का सितम बरकरार रहेगा।
सामान्य से अधिक चल रहा है तामपान
बाड़मेर में पिछले कई दिनों से तापमान सामान्य से अधिक चल रहा है। इसके कारण गर्मी से चैन नहीं मिल पा रहा है। रात का पारा सामान्य से 3 डिग्री तो दिन का तापमान भी 5-6 डिग्री अधिक रेकार्ड किया जा रहा है। ऐसे में गर्मी के तेवर दिन-रात सता रहे हैं।
मौसम में नमी हो रही कम
सोमवार सुबह से मौसम में कुछ बदलाव दिखाई दे रहा है। सुबह से आसमान में हल्की धूल छाई हुई है। इसके कारण धूप का असर कुछ कम है। दिन में नमी का स्तर गिरकर 37 फीसदी तक आ गया है। नमी की कमी के कारण मौसम शुष्क हो रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो