scriptदीप रोशन कर पॉलीथिन उपयोग नहीं करने का लिया संकल्प | Resolve not to use polythene | Patrika News

दीप रोशन कर पॉलीथिन उपयोग नहीं करने का लिया संकल्प

locationबाड़मेरPublished: Oct 27, 2019 05:01:02 pm

Submitted by:

Moola Ram

पॉलीथिन मुक्त दीपावली अभियान के तहत रूपचौहदस को धोरीमन्ना के पांच मंदिरों में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान कई ग्रामीणों ने दीपक जला पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की शपथ ली।

Resolve not to use polythene

Resolve not to use polythene

धोरीमन्ना. पॉलीथिन मुक्त दीपावली अभियान के तहत रूपचौहदस को धोरीमन्ना के पांच मंदिरों में कार्यक्रम हुआ। इस दौरान कई ग्रामीणों ने दीपक जला पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने की शपथ ली। मंदिर पुजारी हनुमानराम कामडिय़ा, हैड कांस्टेबल हरिराम, ओमप्रकाश बोला एबीवीपी व अन्य कई लोगों ने शपथ ली।
जंभेश्वर मंदिर में गोरधनराम शिक्षा शास्त्री के सान्निध्य में कई युवाओं ने स्वयं पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने व दूसरों को भी प्रेरित करने की शपथ ली।

इसके बाद माजीसा मंदिर में बाबूलाल पुंगलिया के सान्निध्य में महिलाओं व बच्चों ने पॉलिथीन मुक्त अभियान से जुडऩे व पॉलिथीन का उपयोग नहीं करने की शपथ ली।
हनुमान मंदिर में शपथ के दौरान कई लोग उपस्थित रहे। इस दौरान कालूराम सिंडोलिया, ललित संकलेचा, डॉ. सुरेश कुमार, वासुदेव, ओमप्रकाश राठी, धाई देवी खत्री, पुष्पा देवी पूंगलिया, रतन सोनी, धनराज सिंडोलिया, सुरेश पुंगलीया मौजूद रहे। इसके बाद स्वर्णकार समाज के जगदंबा माता मंदिर में भी लोगों ने शपथ ली।
धोलानाडा. ग्राम पंचायत छोटू के राजस्व गांव अर्जुन की ढाणी में शनिवार को व्यापारियों ने दीप जला पॉलीथिन मुक्ति के लिए शपथ ली। ओपी सांई ने बताया कि पत्रिका की मुहिम से लोगों में जागरूकता आने लगी है।
लोग कपड़े की थैली में सामग्री खरीद रहे हैं। इस दौरान नानगाराम सियाग, दुर्गाराम बटेर, चेतनराम सोनी, जोगाराम सारण, भोमाराम सारण, तगाराम डूडी, भैराराम सियाग, खेमाराम नेहरा सहित अन्य ने शपथ ली।

मिट्टी के दीप जलाने का संदेश
गिड़ा. राउमावि पूनिया का तला में इको क्लब के तत्वावधान में “स्वच्छ दिवाली- हरित दिवाली” कार्यक्रम हुआ। इसमें विद्यार्थियों को नकली, मिलावटी व विदेशी सामान नहीं खरीदने के लिए जागरूक किया।

विद्यार्थियों ने पटाखे और चाइनीज लाइटिंग की जगह मिट्टी के दीपक प्रयोग करने व सिंगल यूज प्लास्टिक के बहिष्कार की शपथ ली। इको क्लब प्रभारी व्याख्याता संतोष कुमार गोदारा सहित अन्य उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो