scriptजिन्होंने 1971 को किया था फतेह, आज भी रखते है जीतने का जज्बा,विजय दिवस पर शहीद परिवारों का किया सम्मान,जानिए पूरी खबर | Respected martyr families on Victory Day | Patrika News

जिन्होंने 1971 को किया था फतेह, आज भी रखते है जीतने का जज्बा,विजय दिवस पर शहीद परिवारों का किया सम्मान,जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: Dec 16, 2017 09:28:27 pm

-विजय दिवस पर शहीद परिवारों का किया सम्मान
-शहीद सर्किल पर शहीदों को श्रद्धासुमन किए अर्पित
-सेना, एयरफोर्स और बीएसएफ के अधिकारी हुए कार्यक्रम में

Respected martyr families , Victory Day

Respected martyr families on Victory Day

बाड़मेर.विजय दिवस पर शनिवार को शहर के शहीद सर्किल पर पूर्व सैनिक परिषद की ओर से आयोजित कार्यक्रम में आर्मी, बीएसएफ, एयरफोर्स, पुलिस सहित आम नागरिकों ने जोश के साथ पहुंचकर शहीदों का श्रद्धांजलि दी। शहीद परिवारों का सम्मान किया गया और अतिथियों ने पश्चिमी सीमा के हर नागरिक को सीमा का सच्चा सिपाही बताया।
राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी ने कहा कि रेगिस्तान की धरती शूरवीरों की है । कई वीरों ने राष्ट्र की सुरक्षा में अहम योगदान दिया है । इसके लिए युवा पीढ़ी सदैव प्रेरणा लेती रहेगी।
सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने कहा कि जिले में वीरता ही पहचान है और हमारे गौरव सेनानी हमारे राष्ट्र की प्रमुख कड़ी है । हमें शहीदों का सम्मान करना चाहिए। जिला कलेक्टर शिव प्रसाद मदान नकाते ने कहा कि बाड़मेर जैसलमेर में सैनिक परिवार या शहीद परिवार की किसी भी प्रकार की समस्या हो जिला प्रशासन सदैव मदद को तत्पर रहेंगे ।पुलिस अधीक्षक डा. गगनदीप सिंगला ने कहा कि देश के लिए सर्वस्व त्याग करने वाले राष्ट्र नायक सदैव हमारे प्रेरणा स्त्रोत बने रहेंगे ।रावत त्रिभुवनसिंह ने कहा कि पश्चमी सीमा पर स्थित बाड़मेर जिला भारत की शक्ति स्थल के रूप में पहचाना जाता है।
वायुसेना के ग्रुप कैप्टन मनीष चंद ने कहा कि वायुसेना सदैव बाड़मेर के युवाओं के लिए मार्गदर्शन का काम करती रहेगी और जरुरत पडऩे पर राष्ट्र के लिए सदैव अग्रिम पंक्ति में नजर आएगी । पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीरसिंह तामलोर ने कहा कि सीमांत बाड़मेर का युवा सदैव राष्ट्र के लिए समर्पित रहेगा । जिले के सैनिकों ने शौर्य चक्र और महावीर चक्र अर्जित कर इस राष्ट्र का नाम गौरवान्वित किया है । इस दौरान कवि दीप सिंह भाटी ने भी अपनी रचना का गायन किया । संयोजक अखिल भारतीय पूर्व सैनिक कल्याण परिषद के अध्यक्ष कैप्टन हीरसिंह भाटी ने 1971 की लड़ाई के अनुभव बताए।
शहीद परिवारों का हुआ सम्मान
कैप्टन खीमाराम चौधरी ने बताया कि आजादी के बाद शहीद हुए 44 परिवारों का सम्मान मंत्री अमराराम चौधरी,सांसद कर्नल सोनाराम,जिला कलेक्टर ,जिला पुलिस अधीक्षक ,रावत त्रिभुवनसिंह और युवा नेता आजादसिंह राठौड़ ने किया। नगर परिषद और किसान केसरी स्कूल ने शहीद परिवारों का बहुमान किया।
ये रहे मौजूद

कर्नल महेंद्रसिंह , राजीव कुमार, पूर्व जिला प्रमुख मदन कौर , रतनसिंह बाखासर ,पूर्व कमांडेंट ज़ोर सिंह,साध्वी सत्य सिद्धा, किसान केसरी के निदेशक प्रेमाराम भादू,लायंस क्लब के अध्यक्ष गोपालसिंह राजपुरोहित सहित कई लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो