इंटरनेट बंद, पुलिस अलर्ट, चार पारी में होगी परीक्षा

bhawani singh

Publish: Jul, 14 2018 10:46:32 AM (IST)

Barmer, Rajasthan, India
इंटरनेट बंद, पुलिस अलर्ट, चार पारी में होगी परीक्षा

- आज व कल होगी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

- इंटरनेट सेवा पर रोक, 48 घंटे तक रहेगा प्रतिबंध

बाड़मेर . जिले में शनिवार व रविवार का होने वाली कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रशासन पुख्ता व्यवस्था में जुटा है। किसी भी प्रकार से नकल व पेपर लीक नहीं हो इसके लिए इंटरनेट सेवा पर शुक्रवार शाम से 48 घण्टे तक रोक लगा दी गई है। एसपी डॉ. गगनदीप सिंगला ने बताया कि परीक्षा आयोजन को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था रहेगी।

सुरक्षा के लिए 2 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में 5 डिप्टी, 12 इंस्पेक्टर, 15 सब इंस्पेक्टर सहित 300 जवान तैनात रहेंगे। आवागमन को लेकर यातायात पुलिस की ओर बेरीकेड्स लगाए गए हैं। 3 मोबाइल टीम तैनात कर दी हैं। शहर में 12 मुख्य पॉइंट बनाए गए हैं।

चार पारी में होगी परीक्षा
एएसपी रामेश्वरलाल ने बताया कि परीक्षा चार पारियों में आयोजित होगी। एक पारी में 4704 अभ्यर्थी बैठेंगे। चार पारियों में 18 हजार 816 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा केन्द्रों पर तैनात पुलिकर्मियों और अधिकारियों को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। केंद्र पर कर्मचारी व परीक्षक भी मोबाइल नहीं रख सकेंगे।

यह रहेगा परीक्षा का समय
प्रथम पारी - सुबह 10 से 12 बजे

द्वितीय पारी - दोपहर 3 से 5 बजे तक
अभ्यर्थी आवश्यक दस्तावेज रखें साथ

निर्धारित प्रावधानों के अनुसार परीक्षार्थियों को परीक्षा में आते समय अपने साथ प्रवेश पत्र, नवीनतम रंगीन पासपोर्ट आकार की फोटो, दो पारदर्शी बॉलपैन एवं सरकार की ओर से जारी वैध फोटो आईडी लाने के निर्देश दिए गए हैं।
यहां से करें प्रवेश पत्र डाउनलोड

परीक्षार्थी वेबसाइट ीजजचरूध्ध्तमबनतपजउमदज2ण्तंरेंजींदण्हवअण्पद पर अपनी एसएसओ आई डी से लॉगिन करके प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। एसएसओ आईडी भूल जाने की स्थिति में वे राजस्थान पुलिस की वेबसाइट ूूूण्चवसपबमण्तंरेंजींदण्हवअण्पद पर अपना आवेदन क्रमांक एवं जन्म तिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।
पुलिस की अपील

पुलिस ने अभ्यर्थियों एवं उनके अभिभावकों से किसी के झांसे में नहीं आकर प्रवेश पत्र के साथ दिए गए निर्देशों की पालना कर शांतिपूर्ण परीक्षा आयोजित करने में सहयोग की अपील की है।
परीक्षा के दौरान ये प्रतिबंधित

परीक्षा केन्द्र में मोबाइल एवं किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रोनिक गैजेट लाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परीक्षार्थियों को अन्य कोई भी सामान साथ नहीं लाने की सलाह दी गई है। निर्धारित ड्रेस कोड के अनुरूप ही वस्त्र पहनकर आने के निर्देश दिए गए हैं।

परीक्षार्थी आधी आस्तीन के वस्त्र ही पहनकर आ सकेंगे तथा पूरी बांह के वस्त्र पहनकर आने पर केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलेगी। परीक्षार्थियों को सामान्य फुटवियर पहनकर आने के लिए कहा गया है। फुटवियर क्लास रूम के बाहर ही खुलवाकर रखे जाएंगे। परीक्षा प्रारम्भ होने से 30 मिनिट पूर्व तक केन्द्र में प्रवेश मिलेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned