बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेने खेतों में पहुंचे राजस्व मंत्री

उपखण्ड क्षेत्र में बेमौसम बारिश व अंधड़ से फसलों को हुए नुकसान का राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को हुड्डो की ढाणी, छितर का पार व बाटाडू ग्राम पंचायतो में पहुंचकर जायजा लिया।

By: Moola Ram

Published: 07 Mar 2020, 04:16 PM IST

बायतु. उपखण्ड क्षेत्र में बेमौसम बारिश व अंधड़ से फसलों को हुए नुकसान का राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने शुक्रवार को हुड्डो की ढाणी, छितर का पार व बाटाडू ग्राम पंचायतो में पहुंचकर जायजा लिया।

वे किसानों के साथ खेतों में पहुंचे। मंत्री ने बताया कि अतिवृष्टि से फसलों के हुए नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे को पारदर्शिता से करवाने के लिए कलक्टर और अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। किसानों को मुआवजा शीघ्र मिलेगा।

हरीश चौधरी कहा कि अतिवृष्टि से काफी किसानों को नुकसान हुआ। जीरा व इसबगोल की फसलें चौपट हुई हैं। राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए है कि नुकसान के संदर्भ में गिरदावरी की जाए।

उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि जो भी खेतो में नुकसान हुआ है उसको लेकर जल्दी से जल्दी किसान अपनी संबंधित पंचायत मुख्यालय पहुंच कर वहां उपस्थित कृषि सुपरवाइजर को अपनी एप्लिकेशन देकर कृषि विभाग के अधिकारियों को बताए।

किसानों की समस्याओं को लेकर टोल फ्री नम्बरों पर शिकायतें दर्ज करवाने को लेकर आ रही समस्या के बारे मे उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी।

चौधरी ने कहा कि अधिकारी किसानो की पीड़ा को समझें और इस बात को सुनिश्चित करें कि किसानों को समस्याओं को हल कराने के लिए उन्हें बार-बार दफ्तरों और अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाना पड़े।

राजस्व मंत्री को किसानों ने अपनी खराब फसलें भी दिखाई। बायतु के पूर्व प्रधान सिमरथाराम चौधरी, बाटाडू सरपंच प्रवीण चौधरी समेत बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और किसान मौजूद रहे।

Show More
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned