scriptप्रमुख शासन सचिव बोलीं- तारीख बताओ, काम कब होगा पूरा? | Review meeting of government schemes | Patrika News

प्रमुख शासन सचिव बोलीं- तारीख बताओ, काम कब होगा पूरा?

locationबाड़मेरPublished: Apr 20, 2018 10:37:29 am

– अधिकारियों के आधे-अधूरे जवाब पर दिए कड़े निर्देश, जनता को फायदा कब मिलेगा, इसका जवाब दो
 

Review meeting

Review meeting

बाड़मेर. जिले की प्रभारी एवं अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रमुख शासन सचिव श्रेया गुहा ने गुरुवार को कलक्ट्रेट कांफ्रेस हाल में सरकारी योजनाओं की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने पूछा कि नर्मदा प्रोजेक्ट से जिले के निवासियों को फायदा कब तक मिलेगा। इस पर विभागीय अधिकारी ने कहा कि दिसम्बर तक काम पूरा होगा। इससे पहले कुछ भी नहीं हो सकता। ठेकेदार पर पेनल्टी लगाई है। इस पर प्रभारी सचिव भड़क गईं और कहा कि पेनल्टी से क्या होगा? इसका पब्लिक को फायदा कब तक मिलेगा? कुछ तो आपकी जिम्मेदारी होनी चाहिए। मुझे तो आप तय दिनांक बताओ? काम पूरा कब होगा। इस पर जिला कलक्टर ने संबंधित ठेकेदार को कार्यालय बुलाने की बात कही।
दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना सहित अन्य योजनाओं से विद्युत कनेक्शन जोडऩे की कार्ययोजना डिस्कॉम अधिकारी ने बताई। इस पर प्रभारी सचिव ने कहा कि हर माह कितने कनेक्शन जोडऩे का औसत है। इस पर विभागीय अधिकारी ने 10 हजार का आंकड़ा बताया। प्रभारी सचिव ने इसे 15 हजार तक करने की बात कही। उन्होंने पेयजल के पेडिंग कनेक्शन की जानकारी मांगी। इस पर विभागीय अधिकारियों ने 46 कनेक्शन पेंडिग बताए। उन्होंने कहा कि विद्युत कटौती के दौरान पेयजल सप्लाई में बांधा नहीं आनी चाहिए।

यह बताई समस्या

डिस्कॉम अधिकारी एमएल जाट ने बताया कि बजरी पर रोक लगने के बाद पोल नहीं मिल रहे हैं। जो पोल 16 हजार में मिल रहा था, उसकी रेट 20 हजार हो गई है। ऐसी स्थिति में समस्या आ रही है।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

श्रेया गुहा ने गर्मी के मौसम के दौरान जिले में जलापूर्ति सुनिश्चित करने, स्थानीय जरूरत के मुताबिक कौशल विकास संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम, आगामी समय में मौसमी बीमारियों, अतिवृष्टि से निपटने के माकूल इंतजाम करने तथा कौशल विकास योजनाओं से अल्पसंख्यक वर्ग को भी लाभांवित करवाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर शिवप्रसाद मदन नकाते ने जिले में संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति, गर्मियों के दौरान जलापूर्ति की कार्य योजना एवं प्रभावी मोनेटरिंग व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो