ऑन लाइन नीलामी से रीको को 40 करोड़ की आय

- 48 भूखंडों की हुई नीलामी, उद्यमियों में दिखा उत्साह

By: Moola Ram

Published: 03 Jan 2020, 03:29 PM IST

बालोतरा. रीको बालोतरा की ओर से रीको चतुर्थ चरण में ऑनलाइन भूखंड आवंटन को लेकर की गई नीलामी में बड़ी संख्या में उद्यमियों ने रुचि ली थी। अच्छी कीमत से भूखंड बिकने पर रीको को करीब 35 से 40 करोड़ रुपए की आय हुई है। इससे शहर में औद्योगिक विकास को बल मिलेगा।

नगर के रीको चतुर्थ चरण में 48 भूखण्ड की नीलामी को लेकर रीको बालोतरा ने ऑनलाइन भूखंड आवंटन की प्रक्रिया को अपनाया था। ऑनलाइन नीलामी के लिए 26 से 31 दिसम्बर की अवधि निर्धारित की थी। रीको ने जोधपुर के उद्यमियों के शिष्ट मण्डल को बालोतरा आमंत्रित किया था।

रीको की ओर से 10 हजार, 1 हजार, 1500,500, 400, 300 वर्ग मीटर साइज के अलग-अलग भूखंड़ों के लिए आयोजित की गई, जिसमें बालोतरा व प्रदेश के उद्यमियों ने रुचि दिखाई। 270 उद्यमियों ने नीलामी में भाग लिया।

नीलामी में सबसे ऊंची कीमत 6300 वर्गमीटर थी। 48 भूखण्डों में से 46 भूखण्ड़ों की हुई नीलामी में रीको को करीब 35 से 40 करोड़ रुपए की आय होने की उम्मीद है। इससे नगर में औद्योगिक विकास को बल मिलेगा।

रीको औद्योगिक क्षेत्र में भी विकास के कार्य होंगे। नीलामी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एक सप्ताह से कम दिनों में रीको बालोतरा आवंटित उद्यमियों को ऑफर पत्र भेजेगी। इसके 30 दिनों में इन्हें भूखंड की कीमत की 26 फीसदी राशि रीको में जमा करवानी होगी।

इसके बाद रीको उद्यमियों को अलॉटमेंट पत्र भेजेगी। पत्र प्राप्त होने के 120 दिनों में उद्यमियों को शेष राशि रीको कार्यालय में जमा करवानी होगी।

व्यू-

रीको चतुर्थ चरण में 48 भूखंड़ों की नीलामी के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई गई थी। बड़ी संख्या में उद्यमियों ने भाग लिया। इससे रीको को अच्छी आय हुई। अन्य शेष प्रक्रियाएं शीघ्र निपटाई जाएगी।

- भरतसिंह, शाखा प्रभारी रीको

Show More
Moola Ram
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned