scriptसड़कें भी खस्ताहाल, पेयजल आपूर्ति का अभाव, स्कूल भी आठवीं तक | Roads damaged, lack of drinking water supply | Patrika News

सड़कें भी खस्ताहाल, पेयजल आपूर्ति का अभाव, स्कूल भी आठवीं तक

locationबाड़मेरPublished: Jul 27, 2019 09:39:11 pm

Submitted by:

Moola Ram

– मूलभूत सुविधाओं का अभाव…
– वरिया तगजी व भगजी में पेयजल संकट
– 1000 रुपए में पानी, छुड़वा रहा पसीना, 8वीं बाद छूट रही पढ़ाई

Roads damaged, lack of drinking water supply

Roads damaged, lack of drinking water supply

जसोल. ( lack of drinking water in jasol) वरिया तगजी और भगजी में आठवीं स्कूल होने से आगे पढऩे के लिए मीलों दूर जाना पड़ रहा है। गांव की बालिकाएं इस कारण हर साल नियमित पढ़ाई छोड़ रही है। पानी का प्रबंध नहीं होने से महिलाआें के लिए पानी के लिए पसीने छूट रहे हैं। एक हजार रुपए में पानी का टैंकर मंगवाने की मजबूरी है। मूलभूत सुविधाओं से वंचित दोनों गांवों के लोग कई साल से परेशान है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
ग्राम पंचायत कालूड़ी के गांव वरिया तगजी, वरिया भगजी में खस्ताहाल सड़कों, पेयजल की अनियमित आपूॢत व स्थायी स्रोत नहीं होने से लोग परेशान है। यहां चार हजार से अधिक की आबादी है।

यह है स्थिति
जीएलआर निर्माण के बाद आज दिन तक एक बार भी नियमित जलापूर्ति नहीं

– छह लगाए गए हैण्डपम्प में से तीन खराब

– गांव के एक मात्र कुएं का पानी भी रसातल पहुंचा
नियमित जलापूर्ति का अभाव-

गांव में नियमित रूप से पेयजल आपूर्ति नहीं होती है। तालाब का पानी सूखने पर मोल महंगा पानी खरीदते हैं। इससे बहुत परेशान हंै। कहीं कोई सुनवाई नहीं की जा रही है।
– अचलाराम सुथार, ग्रामीण वरिया तगजी

हैण्डपम्प खराब, सड़कें जर्जर-

गांव के छह हैंडपंप में से आधे खराब है। सड़कें क्षतिग्रस्त व साधन की कोई सुविधा नहीं है। जनप्रतिनिधि झूठे वायदे करते हंै,समाधान नहीं। इससे बहुत परेशान हैं।
– इशराराम, ग्रामीण वरिया तगजी

कई बार बताई समस्याएं, नहीं हो रहा समाधान-

गांव की समस्याओं के समाधान को लेकर कई बार जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों को अवगत करवाया। सुनवाई नहीं की जा रही है। दानदाताओं के सहयोग से विद्यालय में पानी की व्यवस्था करते हंै।
– गणपतसिंह, सरपंच कालूड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो