script

सड़कों का होगा कायाकल्प, बदलेगी तस्वीर, 25 करोड़ के टेंडर मंजूर

locationबाड़मेरPublished: Jun 22, 2019 05:55:19 pm

Submitted by:

Moola Ram

– जिले की 52 सड़कों का होगा नवीनीकरण, शिव व बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की एक भी सड़क शामिल नहीं

Barmer news : Roads will be rejuvenated, tender sanctioned for 25 crores

Barmer news : Roads will be rejuvenated, tender sanctioned for 25 crores

बाड़मेर. Pradhan Mantri Gram Sadak Yojna प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिले की 52 क्षतिग्रस्त सड़कों का नवीनीकरण कार्य होगा। इसके लिए सरकार ने 25 करोड़ रुपए के टेंडर जारी किए हैं। लंबे समय से क्षतिग्रस्त सड़क ग्रामीणों के लिए मुसीबत बनी हुई है। अब सड़कों का नवीनीकरण होने से वाहन चालकों को राहत मिलेगी। ग्रामीणों की ओर से लम्बे समय से क्षेत्र की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की मांग की जा रही थी।
सार्वजनिक निर्माण विभाग Public Works Department की ओर से बाड़मेर जिले की बायतु, पचपदरा, सिवाना, चौहटन, धोरीमन्ना व सिणधरी क्षेत्रों में 52 सड़कों को चिह्नित कर टेण्डर जारी किए हैं। सबसे अधिक धोरीमन्ना क्षेत्र की 31 सड़कों का कायाकल्प होगा। विभाग 233 किलोमीटर road सड़क का नवीनीकरण करेगा। इसके लिए सरकार ने 24 करोड़ 48 लाख रुपए का बजट जारी किया है। इसके बाद आमजन को क्षतिग्रस्त सड़कों से निजात मिलेगी। साथ ही गड्ढ़ों व जाम की स्थिति से छुटकारा मिलेगा।
क्षतिग्रस्त सड़क से त्रस्त हैं ग्रामीण

वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रों में दर्जनों गांव ऐसे हैं, जहां सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हैं। यहां rainy season बारिश के मौसम में कीचड़ व गड्ढों से दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है। साथ ही धूल के गुबार सड़कों पर उड़ते रहते हैं। अब करोड़ों रुपए खर्च कर क्षतिग्रस्त सड़कों का नवीनीकरण होगा। जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।
यहां की सड़कों की नहीं सुधरेगी हालात

प्रोजेक्ट में बाड़मेर और शिव विधानसभा क्षेत्र में एक भी सड़क को शामिल नहीं किया गया है। जबकि दोनों क्षेत्रों में सड़कों के हालत खराब है। लेकिन नवीनीकरण में टूटी सड़कों को शामिल नहीं करने में यहां लोगों की परेशानी खत्म नहीं होगी।
क्षेत्र – सड़क नवीनीकरण बजट

बायतु – 05 – 2 करोड़ 59 लाख

पचपदरा/सिवाना – 07 – 3 करोड़ 42 लाख
चौहटन – 06 – 2 करोड़ 87 लाख

धोरीमन्ना – 31 – 15 करोड़ 59 लाख
सिणधरी – 02 – 1 करोड़ 36 लाख

फैक्ट फाइल

– 24 करोड़ 48 लाख बजट
– 233 किमी सड़क का नवीनीकरण

– 52 सड़कें की गई हैं शामिल

ट्रेंडिंग वीडियो