जगदीश ने खुद पुलिस को कॉल किया था...वह परिवादी था तो 151 में गिरफ्तार क्यों किया?

जगदीश ने खुद पुलिस को कॉल किया था...वह परिवादी था तो 151 में गिरफ्तार क्यों किया?
police custody death case

bhawani singh | Updated: 09 Oct 2019, 12:07:32 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- परिजन ने कहा-जगदीश की गिरफ्तारी ही गलत और दबाव में हुई, पचपदरा में नियुक्त किया नया स्टाफ

 

बालोतरा. आरटीआइ कार्यकर्ता जगदीश गोलिया की पुलिस हिरासत में मौत के मामले में मंगलवार को न्यायिक जांच शुरू हो गई। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्टे्रट परिजन के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी आस पड़ौस से भी ली है। इधर पचपदरा थाने के लाइन हाजिर होने के बाद मंगलवार को 20 जनों का नया स्टाफ नियुक्त किया गया है। परिजन ने जगदीश की 151 में गिरफ्तारी को ही गलत बताते हुए आरोप लगाया कि किसके दबाव में एेसा हुआ, इसका खुलासा किया जाए।
दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक जगदीश के साथ उसके ताऊ लालसिंह के परिवार के सदस्यों ने मारपीट की। परिजन का आरोप है कि उस पर टै्रक्टर चढ़ाया गया। इस मामले को लेकर आस पड़ौस के लोगों से भी जानकारी ली गई। मौके पर पचपदरा तहसीलदार नरेश सोनी भी मौजूद रहे उनसे भी जानकारी ली गई है।

---
परिजन ने कहा न्याय हो
जगदीश के मामा भारूराम ने कहा कि वे केवल न्याय मांग रहे हैं। उस पर ट्रैक्टर चढ़ाया इसके बाद जगदीश ने खुद ही पुलिस को कॉल किया था । वह परिवादी था तो उसको 151 में शांतिभंग में गिरफ्तार क्यों किया गया? उसकी गिरफ्तारी ही गलत हुई। इसके लिए जिसने भी दबाव बनाया है ,उसका भी खुलासा किया जाए। जगदीश ने पचपदरा थाने के अलावा बाड़मेर में भी कंट्रोल रू म या किसी अधिकारी को कॉल किया था,इसका पता लगाया जाए। परिजन ने पुलिस कस्टडी में उपचार नहीं मिलने और मौत होने की बात दोहराते हुए मृत्यु के कारण को शीघ्र बताने व नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है।

हत्या का मामला दर्ज
आरटीआइ कार्यकर्ता जगदीश की पुलिस हिरासत में मौत रविवार को होने के बाद रविवार शाम को ही 10 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया था। ओम, तेजा उर्फ पप्पू, महेन्द्र पुत्र लालसिंह, गंगा पत्नी लालसिंह, नैनी पत्नी गोपाल, भगवती पत्नी महेंद्र, खूशबू पुत्री गोपाल, कमला पत्नी तेजाराम निवासी सराणा व निलंबित थानाधिकारी सरोज चौधरी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज है।

पचपदरा में नियुक्त किया नया स्टाफ
पचपदरा थानाधिकारी समेत 23 पुलिसकर्मियों को यहां से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया था। मंगलवार को पुलिस अधीक्षक ने आदेश जारी कर नया स्टाफ नियुक्त किया है। अभी थानाधिकारी का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned