scriptRuma could not play in school, now a stadium is being built in the vil | roomadevi रूमा स्कूल में नहीं खेल पाई,अब बना रही गांव में स्टेडियम | Patrika News

roomadevi रूमा स्कूल में नहीं खेल पाई,अब बना रही गांव में स्टेडियम

roomadevi faishon desiner

नारीशक्ति पुरस्कार की विजेता है रूमादेवी। हैण्डीक्राफ्ट के जरिए कमाया है नाम। अब है अंतरर्राष्ट्रीय फैशन डिजायनर। केबीसी में अमिताभ बच्चन के साथ खेल चुकी है कौन बनेगा करोड़पति।

बाड़मेर

Published: May 04, 2022 11:50:47 am

बाड़मेर .
अंतरराष्ट्रीय फैशन डिज़ाइनर और नारीशक्ति पुरस्कार जीत चुकी रूमादेवी को विपरीत परिस्थितियों में अपनी पढ़ाई बीच में छोडऩी पड़ी लेकिन स्कूली दिनों में ख्वाब था कि पढ़ाई के साथ खेल में आगे बढ़ेगी। सपना अधूरा रहने के बाद अब जब वो हैण्डीक्राफ्ट के जरिए अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर के मुकाम पर पहुंची है बाड़मेर के पास एक गांव में दस करोड़ से एक खेल स्टेडियम बनवाएगी। दस करोड़ की लागत से बनने वाले इस स्टेडियम में इंडोर वातानुकूलित कोर्ट के साथ अन्य सुविधाएं होगी।
रूमादेवी- सुगणी देवी स्पोट्र्स काम्प्लेक्स प्रोजेक्ट लांच करते हुए रूमा बताती है कि बचपन में विद्यालय छूट गया,जिससे खेल के क्षेत्र में अपने अरमानों को साकार नहीं कर पाई लेकिन अपने हुनर के जरिए हजारों महिलाओं को सशक्त बनाया। अब जिले के ग्रामीण क्षेत्र की हजारो बेटों- बेटियों को खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अत्याधुनिक सुविधायुक्त खेल मैदान का निर्माण करवाऊंगी।
roomadevi  रूमा स्कूल में नहीं खेल पाई,अब बना रही गांव में स्टेडियम
roomadevi रूमा स्कूल में नहीं खेल पाई,अब बना रही गांव में स्टेडियम

सपना तब अधूरा रहा
जब आठवी कक्षा में पढ़ती थी तब जिला स्तरीय टूनार्मेंट खेलने सिवाना के राखी ग्राम पंचायत गई थी, लेकिन उसके बाद विद्यालय छूट जाने के कारण आगे नहीं खेल पाई। सपना अधूरा था, लेकिन अब इस मार्डन स्टेडियम के निर्माण से हजारों बेटियां यहां अपन सपना पूरा करेगी।
यहां बनेगा स्टेडियम
बाड़मेर जिला मुख्यालय से 28 किलोमीटर दूर चवा ग्राम पंचायत में स्टेडियम का निर्माण होगा जिसमें लड़कियों के साथ लड़कों को भी खेल सुविधाएं मिलेगी। स्टेडियम में आउटडोर और इंडोर गेम्स के लिए अलग-अलग कोर्ट का निर्माण होगा,जिसमे हमारे राष्ट्रीय खेल हॉकी से लेकर तैराकी तक सारी सुविधाएं मिलेगी।
यह खासियत
-स्टेडियम अंतरर्राष्ट्रीय मानदण्ड के मानकों पर
- स्टेडियम में ट्रैक के बीच पवेलियन में दो मंजिला बिल्डिंग बनाकर वीआईपी सिटिंग एरिया सहित वातानुकूलित हॉल बनेेगे
-हर गेम को एक अलग तरीके से स्थान दिया गया है,जिससे खिलाड़ी अलग-अलग कोर्ट में पसंद से खेल सके
- लड़के व लड़कियों के लिए अलग-अलग छात्रावास
- योगा, मेडिटेशन सेंटर
- ग्रामीण एवं मॉर्डन सिटी खेल की सुविधा
- स्वीमिंग पूल
------------------------------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.