scriptरूमा देवी व भरत द सवाई अवार्ड अलंकरण से सम्मानित | Ruma Devi and Bharat the Sawai Award Awarded | Patrika News

रूमा देवी व भरत द सवाई अवार्ड अलंकरण से सम्मानित

locationबाड़मेरPublished: Oct 22, 2019 11:46:04 pm

Submitted by:

Moola Ram

उत्कृष्ट कार्य करने पर मिला सम्मान

Ruma Devi and Bharat the Sawai Award Awarded

Ruma Devi and Bharat the Sawai Award Awarded

बाड़मेर. ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान अध्यक्ष व नारी शक्ति पुरस्कार विजेता रूमादेवी व राजकीय चिकित्सालय के डॉ. भरत सारण को मंगलवार को जयपुर में द सवाई अवार्ड अलंकरण से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पदमिनी देवी और सांसद दीया कुमारी ने की।
रूमा को हस्तशिल्प में स्टार्टअप, नवाचार और सामाजिक क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान देने व डॉ. सारण को वर्ष 2012 से फिफ्टी विलेजर्स सेवा संस्थान में आर्थिक रूप से कमजोर व प्रतिभावान विद्यार्थियों को नि:शुल्क आवास व कोचिंग सेंटर में अध्ययन करवाने के लिए सम्मानित किया गया। विजेताओं को 31 हजरी रुपए, शॉल, सिटी पैलेस के सर्वतोभद्र चौक में रखी रजत कलश की प्रतिकृति, प्रशस्ति पत्र व श्रीफ ल भेंट किया।
ये भी पढ़े…

समय महत्वपूर्ण है इसे व्यर्थ न गवाएं

बाड़मेर. महिला सशक्तीकरण में एनएसएस का महत्वपूर्ण योगदान है। यह बात एमबीसी गल्र्स कॉलेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर में मंगलवार को मुख्य अतिथि एनसीसी राज्य सलाहकार समिति सदस्य शम्मा बानो ने कही।
उन्होंने स्वयंसेवकों को बताया कि महिलाएं घर के बाहर मैदानों में आदमी से कंधे से कंधे मिलाकर घर की सभी जिम्मेदारियों के साथ काम कर रही हैं। लड़की हमेशा समाज के लिए आशीर्वाद रही है। सबसे अच्छी एकाग्रता इसी उम्र में होती है, एक लक्ष्य तैयार कीजिए और साधना से उस लक्ष्य की तैयारी करें। समय महत्वपूर्ण है इसे व्यर्थ न करें।
प्राचार्य डॉ. हुकमाराम सुथार ने बताया कि महिलाओं को उच्च और गुणवत्ता वाली शिक्षा और सशक्तिकरण की आवश्यकता है। ताकि वो अपने अधिकारों के लिए लड़ सकें।

इस मौके पर जयश्री छागाणी ने नृत्य की प्रस्तुति दी। स्वयंसेवकों से शम्मा बानो से सवांद में विभिन्न प्रश्न किए जिनका उन्होंने सरलता से जवाब दिया। संचालन प्रो. डायालाल सांखला ने किया।
मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम शबनम, द्वितीय निकिता खत्री व तृतीय दिव्या चंडक रही। छात्राओं ने गल्र्स कॉलेज में एनएसएस विंग खोलने की मांग रखी। इस पर बानो ने आश्वस्त किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो