scriptआसमान में रेत का गुबार, गर्मी के तेवर ढीले | Sand dunes in the sky, heat frowns loose | Patrika News

आसमान में रेत का गुबार, गर्मी के तेवर ढीले

locationबाड़मेरPublished: Apr 08, 2021 12:13:01 am

Submitted by:

Dilip dave

मौसम में बदलाव : दिन भर चली आंधियां, उड़े रेत के गुबार

आसमान में रेत का गुबार, गर्मी के तेवर ढीले

आसमान में रेत का गुबार, गर्मी के तेवर ढीले



बाड़मेर ञ्च पत्रिका . बार-बार बदलते मौसम के बीच बुधवार को फिर अंधड़ के कारण आसमान में धूल का गुबार छाया रहा। पूरे दिन मौसम के मिजाज बिगड़ रहे। राहत इस बात की रही कि गर्मी के तेवर ढीले हो गए और अधिकतम तापमान ३८.३ डिग्री पर आ गया।
बालोतरा. मंगलवार देर रात मौसम मेंं बड़े परिवर्तन पर नगर व समूचे क्षेत्र में बुधवार को आसमान में धूल छाई रही। इससे जनजीवन बुरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया। मंगलवार रात मौसम में बड़ा बदलाव हुआ। सुबह नौ बजे तक मौसम अधिक खराब होने पर वाहन चालकों को अधिक परेशानी उठानी पड़ी। सुबह १० बजे तक मौसम साफ नहीं होने पर परेशानी से बचने के लिए अधिकांश लोग घरों, कार्यालयों व कार्य स्थलों पर ही रहे। इस पर बाजार व मार्गों पर चहल-पहल व रौनक बहुत कम नजर आई। शाम को मौसम कुछ साफ होने पर लोगों ने राहत महसूस की। इस पर जरूरी काम व खरीदारी के लिए बाजार में निकले।रात १२ बजे से पहले ठण्डी हवाएं चली। इसके एक घंटे बाद हवाएं थम गई। रात दो बजे बाद पूरे वातावरण में धूल छा गई।
मायलावास. मायलावास व क्षेत्र के गांवों में मंगलवार आधी रात बाद चली आंधी से बुधवार को पूरे दिन आसमान में धूल छाई रही। बिगड़े मौसम पर अधिकांश लोग बाहर नहीं निकले। बिजली गुल होने से लोगों को अधिक परेशानी उठानी पड़ी।
रमणियां. रमणियां व क्षेत्र के गांवों में बुधवार को पूरे दिन आसमान में धूल छाई रहने पर आमजन व वाहन चालकों को अधिक परेशानी उठानी पड़ी। अधिकांश लोग घरों में ही रहे।
मोकलसर. कस्बे सहित आसपास के क्षेत्र में सुबह-सुबह धूल भरी आंधियां चलने से पहाडिय़ां ओझल सी हो गईं। कस्बे सहित आसपास के भाखरडा बैल्ट में सुबह-सुबह आंधी रही। रेत के गुबार से क्षेत्र ढक गया। वहीं मोकलसर क्षेत्र की पहाडिय़ां ओझल सी रहीं। दोपहर बारह बजे तक नेशनल हाइवे 325 पर वाहन चालक दिन में भी लाइट जला कर बाते- जाते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो