scriptपर्यावरण को बचाने के लिए बच्चों ने बताए सुझाव | save enviourment | Patrika News
बाड़मेर

पर्यावरण को बचाने के लिए बच्चों ने बताए सुझाव

-निबंध प्रतियोगिता का आयोजन-राजस्थान पत्रिका स्थापना दिवस महोत्सव

बाड़मेरMar 14, 2021 / 10:51 am

Mahendra Trivedi

पर्यावरण को बचाने के लिए बच्चों ने बताए सुझाव

पर्यावरण को बचाने के लिए बच्चों ने बताए सुझाव

बाड़मेर. राजस्थान पत्रिका के 66वें स्थापना दिवस महोत्सव के तहत शनिवार जिले में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। कार्यक्रमों में प्रतिभागियों के साथ आमजन ने बढ़चढ़ कर भागीदारी निभाई।
राजकीय माध्यमिक विद्यालय डिंडावा सेड़वा में पर्यावरण संरक्षण पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता प्रभारी शंकर लाल सैनी ने बताया कि विद्यार्थियों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता को लेकर निंबध लिखे। यूथ एवं इको क्लब प्रभारी हनुमान राम डऊकिया ने बताया कि वर्तमान में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता अति आवश्यक है। प्रधानाध्यापक हरिराम राजबोहरा ने बताया कि ग्लोबल वार्मिंग की वजह से पर्यावरण को बहुत अधिक नुकसान हो रहा है, जो चिंता का विषय है। पर्यावरण का संरक्षण हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है। इस अवसर पर मुकेश मीणा, शिवराम मांजू, खिंयाराम चौधरी, रोहिताश सैनी आदि मौजूद थे। प्रतियोगिता के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड 19 के नियमों का पालन किया गया।
दूरी बनाकर बैठे बच्चे
कोविड 19 की पालना को लेकर बच्चों को स्कूल की गैलरी में बिठाया गया। जहां पर उनके बीच में डिस्टेसिंग रखी गई। जिससे बच्चे एक दूसरे के संपर्क में नहीं आए।

Home / Barmer / पर्यावरण को बचाने के लिए बच्चों ने बताए सुझाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो