scriptपूरी लगन और मेहनत से करें अध्ययन, साधन को बनाए मददगार | scooty distribution | Patrika News

पूरी लगन और मेहनत से करें अध्ययन, साधन को बनाए मददगार

locationबाड़मेरPublished: Sep 03, 2021 09:34:51 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-छात्राओं को स्कूटी का वितरण-कार्यक्रम में 78 छात्राओं को मिली स्कूटी

पूरी लगन और मेहनत से करें अध्ययन, साधन को बनाए मददगार

पूरी लगन और मेहनत से करें अध्ययन, साधन को बनाए मददगार

बाड़मेर. एम. बी. सी. राजकीय पीजी महिला महाविद्यालय में काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी वितरण योजना के तहत जिले की शेष 78 छात्राओं को स्कूटी का वितरण शुक्रवार को किया गया। नोडल महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. हुक्माराम सुथार ने मेधावी स्कूटी की चाबियां और आवश्यक दस्तावेज़ सौंपे। स्कूटी मिलने के बाद छात्राएं उत्साहित और खुशी जताती हुई नजर आई।
इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. सुथार ने छात्राओं को प्रेरित करते हुए कहा पढऩे में कोई कसर न छोड़ें, सरकार आपकी प्रगति में सहायता के लिए कटिबद्ध है। छात्राएं अपने क्षेत्र में प्रेरणा की ज्योत बनकर पूरे समाज को बेटियों को पढ़ाने और बढ़ाने का सन्देश देंगीं। जिले में कुल 83 छात्राओं को योजना के तहत लाभान्वित किया गया है। सभी को स्कूटी के रजिस्ट्रेशन दस्तावेज़ और हेलमेट तथा इंश्योरेंश के कागजात दे दिए गए हैं। कार्यक्रम में सह आचार्य मुकेश पचौरी, गणेश कुमार, डायालाल सांखला, गायत्री तंवर, पूराराम सरिता लीलड, जितेन्द्र बोहरा, देवराम के अलावा छात्राओं के अभिभावक भी उपस्थित रहे।
इनको मिली स्कूटी
काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना वर्ष 19-20 के जिला नोडल अधिकारी मांगीलाल जैन ने बताया कि इसमें 50 सामान्य वर्ग ,विपिव. में 1,अजा में 23 ,अजजा में 1 ,अल्पसंख्यकों में 8 छात्राएं लाभान्वित हुई। महाविद्यालयों में डीआरजे कन्या महाविद्यालय बालोतरा की 19, राजकीय महाविद्यालय बाड़मेर की 10, एम.बी.सी. गल्र्स बाड़मेर की 14, राजकीय महाविद्यालय गुढ़ामालानी की 13, पीजी बालोतरा, चौहटन और धोरीमन्ना की 3 -3, बायतु की 7 और शिव की 02 सहित कुल 83 छात्राएं लाभान्वित हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो