स्काउट रोवर्स ने युवा दिवस पर निकाली साइकिल रैली

युवा दिवस पर साइकिल रैली

By: Dilip dave

Published: 12 Jan 2021, 08:09 PM IST

बाड़मेर. राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के तत्वावधान में उजास रोवर, ग्रामीण रोवर्स ने युवा दिवस पर साइकिल रैली निकाल फिट इंडिया और कोरोना जागरूकता का संदेश दिया। स्काउट सीओ योगेन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि साइकिल रैली उजास संस्थान से प्रारंभ हुई जिसे नरपतराज मूंढ और डॉ. आदर्श किशोर ने झंडी दिखा रवाना किया। रैली जब राजकीय पीजी महाविद्यालय पहुंची तो उसमें एयर रोवर दल के रोवर्स भी शामिल हो गए। प्राचार्य मनोहरलाल गर्ग ने स्वामी विवेकानंद के विचार को ग्रहण करने की प्रेरणा देते हुए आगे के लिए झंडी दिखा रैली को रवाना किया। अहिंसा सर्किल और मुख्य मार्ग से होते हुए रैली स्काउट कार्यालय तक पहुंची। यहां रोवर्स को संबोधित करते हुए सीओ योगेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि विवेकानंद के विचार ह्रदय को झंकृत करते है। संचालन महेंद्र जाखड़ ने किया।

बाड़मेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बाड़मेर के कार्यकर्ताओं ने स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष में बाइक रैली निकाली जो गांधी चौक स्कूल से आरम्भ होकर मुख्य बाजार से होते हुए विवेकानंद सर्किल पहुंच संपन्न हुई। एबीवीपी नगरमंत्री खिलेश शर्मा ने बताया कि जिला संयोजक भोमसिंह सुंदरा की अध्यक्षता में रैली प्रारंभ हुई। जिला संयोजक भोमसिंह सुंदरा ने संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद ने समूचे विश्व को भारत की सनातन संस्कृति से परिचित करवाया है। उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणादायी है। रैली संयोजक मूलसिंह राठौड़ ने आभार जताया। जगदी

बाड़मेर. उजास संस्थान एवं पतंजलि युवा भारत बाड़मेर ने स्वामी विवेकानंद जयंती युवा दिवस के रूप में मनाई। पतंजलि युवा भारत बाड़मेर के जिला प्रभारी महिपाल कमेडिय़ा ने बताया कि मुख्य अतिथि भारत स्वाभिमान सोशल मीडिया राज्य प्रभारी दिलीप तिवाड़ी ने आर्मी की तैयारी कर युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद ने देश और दुनिया को कम उम्र में ही धर्म एवं अध्यात्म का संदेश दिया था वो आज भी प्रेरणा स्रोत है। युवा वह होता है जो उम्र से नहीं मन से युवा होता है। उजास संस्थान के प्रमुख डॉ. आदर्शकिशोर जाणी ने युवाओं से प्रश्नत्तोरी के माध्यम से स्वामी विवेकानंद के जीवन की जानकारी दी।

Dilip dave Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned