scriptसीवरेज सिस्टम फेल, सड़कों पर बहता गंदा पानी | Sewerage system fails, dirty water flows on roads | Patrika News

सीवरेज सिस्टम फेल, सड़कों पर बहता गंदा पानी

locationबाड़मेरPublished: Feb 23, 2020 08:10:41 pm

Submitted by:

Moola Ram

आधे से अधिक वार्डों में नहीं सीवरेज सिस्टम, जहां है वहां बढ़ गई आफत

Sewerage system fails, dirty water flows on roads

Sewerage system fails, dirty water flows on roads

बाड़मेर. शहर के कुछ वार्डों में बिछाई गई सीवरेज लाइन वर्तमान में आफत बन गई है। सीवरेज के पाइप व मेनहोल छोटे होने व सफाई के लिए पर्याप्त सिस्टम नहीं होने के कारण लाइन का पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बहता है। ऐसे में आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन मार्गों से जिम्मेदार निकलते भी हैं लेकिन इसको नजर अंदाज करके आगे बढ़ जाते हैं।
हाई स्कूल रोड

हाई स्कूल रोड पर बने सीवरेज मेनहोल की सफाई नहीं होने के कारण प्रतिदिन पानी सड़क पर बहता है। ऐसे में स्कूल के विद्यार्थियों के साथ पैदल राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी होती है। यहां से पानी ओवरफ्लो होने के बाद पानी मुख्य सड़क पर बह जाता है। लगभग एक वर्ष से समस्या होने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। –
शिव कुटिया के पास

शिव कुटिया से आगे गली के कॉर्नर पर भी सीवरेज का पानी मेनहोल से बाहर आने के कारण सड़क पर गंदा पानी भर जाता है। इसके पास बना नाला भी आमजन के लिए आफत बना हुआ है। यहां भी लम्बे समय से समस्या का समाधान नहीं हो रहा।
इंद्रा नगर

इस कॉलोनी में तो सीवरेज बड़ी समस्या है। यहां गंदा पानी लोगों के घरों के आसपास जमा हो जाता है। इसका समाधान नहीं होने पर लोगों ने मेनहोल का ढक्कन हटा दिया। अब पानी नाले की तरफ जा रहा है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ।
आफत बन गया सीवरेज सिस्टम

शहर में सीवरेज सिस्टम सही नहीं होने के कारण अब यह आफत बन गया है। नगर परिषद व आरयूडीपी के पास पर्याप्त संसाधन नहीं होने के कारण आमजन परेशान है। दोनों विभागों में आपसी समन्वय के अभाव में समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।
समाधान होना चाहिए

शहर के प्रमुख मार्गों पर इस प्रकार की समस्या से आमजन को परेशानी झेलनी पड़ती है। इसका समाधान होना चाहिए।

कैलाश कुमार

प्रभावी मॉनिटरिंग होनी चाहिए

सीवरेज समस्या के समाधान के लिए प्रभावी मॉनिटरिंग होनी चाहिए। इसके लिए विशेष टीम का गठन हो। जिम्मेदार इसकी मॉनिटरिंग करें।
मोतीसिंह

समाधान किया जाएगा

शहर में जहां भी सीवरेज की समस्या है वहां समाधान किया जाएगा। इस सम्बंध में आरयूडीपी से भी समन्वय कर स्थायी समाधान का प्रयास किया जाएगा।

प्रमोद जांगिड़, आयुक्त, नगर परिषद, बाड़मेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो