scriptsharab ki taskari | ट्रेलर में जुगाड़, शराब तस्करी के लिए बना दी केबिन | Patrika News

ट्रेलर में जुगाड़, शराब तस्करी के लिए बना दी केबिन

आबकारी पुलिस ने 30 लाख की अवैध शराब पकड़ी
-बाड़मेर के सिणधरी क्षेत्र के दो आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर

Updated: December 07, 2021 07:33:55 pm

चिड़ावा/बाड़मेर. आबकारी पुलिस के विशेष दस्ते ने मंगलवार को पिलानी रोड चौराहे पर अवैध शराब से भरा ट्रेलर जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ट्रक में भरी अवैध शराब हरियाणा से गुजरात ले जाई जा रही थी। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 30 लाख रुपए आंकी जा रही है। आरोपियों ने पुलिस से बचने के लिए ट्रेलर में टंकीनुमा केबिन बना रखा था। आबकारी सीआई मोहन सिंह निर्वांण ने बताया कि एएसआई राजकुमार को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि ट्रक में अवैध शराब की तस्करी की जा रही है। जिस पर आबकारी प्रहराधिकारी नत्थूराम के नेतृत्व में पिलानी रोड चौराहे पर नाकाबंदी की गई। जहां सूरजगढ़ की तरफ से ट्रेलर आता दिखा। जिसे रोकने के प्रयास किए तो चालक ट्रक को भगाने लगा। दस्ते ने पीछा कर ट्रक को रुकवाया तथा ट्रक चालक हरीश कुमार निवासी निबंलकोट, सिणधरी (बाड़मेर) निवासी हरीश कुमार और इसी गांव के परिचालक पीराराम उर्फ प्रेम को गिरफ्तार कर लिया। जब्त ट्रक को नूनियां गोठड़ा स्थित आबकारी थाने ले जाकर खाली किया गया। जिसमें बने टंकीनुमा केबिन में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब की 423 पेटी रखी थी।
जोधपुर तक ट्रक पहुंचाने का टॉस्क-
आरोपियों ने पुलिस को बताया कि जोधपुर के विकास ने खाली ट्रेलर उपलब्ध करवाया था। हरियाणा तक ट्रक पहुंचाने के लिए दस हजार रुपए दिए थे। दोनों ट्रेलर को लेकर हिसार बाइपास पहुंचे। जहां ट्रक को दूसरे चालक के हवाले कर दिया। उसे ट्रक जोधपुर तक पहुंचाने का टॉस्क मिला था। जिसकी एवज में 20 हजार रुपए दिए जाते। जिसके बाद दूसरे चालक को ट्रेलर सौंप दिया जाता।
रूट बदलकर चिड़ावा से जा रहे
कुछ महीनों से तस्करों ने अवैध शराब की तस्करी के लिए रूट बदल रखा है। पहले चूरू से होकर अवैध शराब के ट्रक गुजरते थे। मगर चूरू में सख्ती के बाद तस्करों ने सूरजगढ़, चिड़ावा, बगड़, झुंझुनूं होकर नया रूट बना लिया है। दो दिन पहले भी जिला स्पेशल टीम और चिड़ावा पुलिस ने अवैध शराब से भरी कार को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था।
ट्रेलर में जुगाड़, शराब तस्करी के लिए बना दी केबिन
ट्रेलर में जुगाड़, शराब तस्करी के लिए बना दी केबिन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.