शरद चौधरी होंगे बाड़मेर के नए एसपी

- 1986 बैच में बने आरपीएस, एक साल पहले मिली पदोन्नती
- जयपुर एसीबी में रहे, अब बाड़मेर की कमान संभालेगें

By: भवानी सिंह

Published: 20 Jul 2018, 10:30 PM IST

- 1986 बैच में बने आरपीएस, एक साल पहले मिली पदोन्नती

- जयपुर एसीबी में रहे, अब बाड़मेर की कमान संभालेगें

बाड़मेर . राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग ने गुरुवार देररात 75 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए। बाड़मेर एसपी डॉ.गगनदीप सिंगला को पुलिस उपायुक्त मुख्यालय आयुक्तालय जयपुर लगाया। इधर, भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नत हुए पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी को बाड़मेर एसपी लगाया है।

चौधरी वर्तमान में एसीबी जयपुर में पुलिस अधीक्षक पद पर एक वर्ष से कार्यरत है। नव नियुक्त एसपी चौधरी 1986 बैच के आरपीएस अधिकरी है। उनको एक साल पहले भारतीय पुलिस सेवा में पदोन्नति मिली है। बतौर एएसपी इन्होंने उदयपुर, सीकर, भरतपुर, अलवर सहित कई जिलो में इनकी तैनाती रही है।

बाड़मेर में तीन डिप्टी बदले

बाड़मेर . राजस्थान सरकार के कार्मिक विभाग ने शुक्रवार को पुलिस उप अधीक्षक पद के अधिकारियों के तबादले किए। जिसमें वृत्ताधिकारी रोशनलाल पटेल वृत्त बाड़मेर, प्यारेलाल मीणा गुड़ामालानी वृत्त व विक्रमसिंह भाटी को बालोतरा वृत्त में लगाया गया है।

मीणा नया डीईओ, सोढ़ा को भेजा डाइट

-अनियमितता पर कलक्टर ने की थी सस्पेंड की अनुशंषा
बाड़मेर. शिक्षा विभाग के उप शासन सचिव ने शुक्रवार को आदेश जारी कर डीईओ प्रारंभिक गोपालसिंह सोढ़ा का स्थानांतरण बाड़मेर डाइट प्रधानाचार्य पद पर किया है।

वहीं बारा जिला शिक्षा अधिकारी रामनारायण मीना को सोढ़ा के स्थान पर बाड़मेर लगाया गया है। गौरतलब है कि अन्नूपूर्णा दूध योजना के बजट जमा करवाने में लापरवाही व अनियमितता के चलते जिला कलक्टर ने डीर्ईओ को सस्पेंड करने की अनुशंषा करते हुए चार्जशीट देने के निर्देश दिए थे। सोढ़ा के स्थानांतरण की विभाग कार्रवाई को उसी संदर्भ में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़े...

एडीईओ ने विद्यालय का निरीक्षण

बालोतरा. नगर के राउमावि गांधीपुरा का शुक्रवार को अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक जेतमालसिंह ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सभी कार्मिक उपस्थित मिले। सिंह ने प्रधानाचार्यव शिक्षकों को नामांकन बढ़ाने के निर्देश दिए।

प्रधानाचार्या शीतल चौहान ने विद्यालय समस्याओं से अवगत करवाया। इस पर उन्होंने उच्च अधिकारियों से बात कर समाधान करवाने का आश्वासन दिया। व्याख्याता यशवंतसिंह, वरिष्ठ लिपिक सुनील वैष्णव ने नोडल सम्बंधित कार्यों व प्रेमसिंह राजपुरोहित ने नि:शुल्क पाठ्यपुस्तकों के वितरण संबंधित जानकारी दी।

 

Show More
भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned