scriptSHO line spot, 4 accused of breaking hands and feet of RTI activist | थानाधिकारी लाइन हाजिर, आरटीआइ कार्यकर्ता के हाथ-पांव तोडऩे के 4 आरोपी दस्तयाब | Patrika News

थानाधिकारी लाइन हाजिर, आरटीआइ कार्यकर्ता के हाथ-पांव तोडऩे के 4 आरोपी दस्तयाब

- सरपंच पुत्र को किया दस्तयाब
- 4 युवकों से पुलिस कर रही पूछताछ
- थानाधिकारी गिड़ा को भेजा लाइन

बाड़मेर

Updated: December 23, 2021 08:33:36 pm

बाड़मेर. आरटीआइ कार्यकर्ता के साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट, हाथ पांव तोडऩे और पांवों के कीले ठोकने के चार आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को दस्तयाब किया है। गिड़ा थानाधिकारी को लाइन हाजिर किया है। इधर राज्य स्तर से भी इस मामले में पुलिस व प्रशासन से रिपोटज़् मांगी गई है।
थानाधिकारी लाइन हाजिर, आरटीआइ कार्यकर्ता के हाथ-पांव तोडऩे के 4 आरोपी दस्तयाब
थानाधिकारी लाइन हाजिर, आरटीआइ कार्यकर्ता के हाथ-पांव तोडऩे के 4 आरोपी दस्तयाब
पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने गुरुवार शाम को पत्रकारों को बताया कि भूपेन्द्र (20) पुत्र बांकाराम जाट निवासी जगराम की ढाणी परेऊ, खरथाराम (28) पुत्र उम्मेदाराम जाट, कंूपलिया, आदेश (25) पुत्र लुम्भाराम जाट, निवासी पीराणी सांइयों की ढाणी परेऊ, रमेशकुमार(20) पुत्र वेहनाराम जाट जगराम की ढाणी परेऊ को दस्तयाब किया गया। जोधपुर अस्पताल में दाखिल आरटीआइ कार्यकर्ता अमर गोदारा से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने पूछताछ कर आरोपियों के बारे में जानकारी ली। पांच टीमें गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की और तकनीकी टीम प्रभारी पुलिस निरीक्षक हरचंद को लगाया गया। पुलिस टीम ने कई जगह दबिश देकर चारों आरोपियों को दस्तयाब किया है। पुलिस अब इनसे गहन पूछताछ करेगी।
मेरे को बुरी तरह से पीटा
जोधपुर अस्पताल में अमर गोदारा ने कहा है कि वह बस स्टैंड से निकला तो उसको गाड़ी में उठा लिया। इसके बाद बुरी तरह से पिटाई की। लोहे के सरियों से पीटा। हाथ पांव तोड़ दिए और पांवों में कीले ठोकी गई। बुरी तरह पिटाई के बाद मुझे फैंक दिया।
थानाधिकारी लाइन हाजिर
गिड़ा थानाधिकारी जयराम को पुलिस अधीक्षक ने लाइन हाजिर किया है। पुलिस पर आरोपियों के साथ सांठगांठ के आरोप लगने के साथ ही गंभीर घटना को देखते हुए जब तक जांच जारी रहेगी थानाधिकारी को लाइन हाजिर करने के आदेश किए गए है।
सरपंच पुत्र दस्तयाब
चार दस्तयाब किए गए आरोपियों में भूपेन्द्र पुत्र बांकाराम परेऊ सरपंच का पुत्र है। तीन अन्य दस्तयाब किए गए आरोपी भी एक ही गांव के है और हमउम्र है।

शराब का कनेक्शन
परेऊ व कूंपलिया में अवैध शराब बेचने और शराब को लेकर ठेकों पर हो रही धांधली को लेकर आरटीआइ व शिकायत का मामला प्रमुखता से सामने आया है। इसके अलावा इंदिरा आवास व पंचायती राज में निर्माण कार्य को लेकर भी शिकायत आरटीआइ कार्यकर्ता लगातार कर रहा था। इसको लेकर आपस में रंजिश बढऩे के बाद वारदात होने का आरोप लगाया गया है।
राज्य मानवाधिकार आयोग को देंगे रिपोर्ट
राज्य मानवाधिकार आयोग ने सख्ती के साथ शराब माफिया एवं पुलिस गठजोड़ को लेकर टिप्पणी की है इसके अलावा आयोग ने बर्बरतापूर्वक हुए इस घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है। राज्य सरकार के मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी पुलिस से घटनाक्रम की रिपोर्ट मांगी है।
सोशल मीडिया पर टिप्पणियां
सोशल मीडिया पर लगातार इसको लेकर टिप्पणियां बढ़ रही है। शराब माफिया और तस्करों से जुड़ा मामला बताकर तत्काल कार्यवाही की मांग की जा रही है। इस मामले में राजनीतिक दल से जुड़े लोगों की ओर से टिप्पणी नहीं आने को भी सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया है।
बेनिवाल ने पोस्ट की
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने पोस्ट की है कि आरटीआइ कार्यकर्ता के साथ बर्बरतापूर्वक मारपीट के मामले को लेकर सभी आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी के लिए डीजीपी व रैंज आइजी जोधपुर से दूरभाष पर बात की है। उन्होंने आरोप लगाया कि बाड़मेर जिले में इस तरह की घटनाएं सफेदपोश लोगों के इशारे पर हो रही है।
पूनम छबड़ा ने बताया जघन्य
प्रदेश में शराब बंदी की मांग को लेकर कार्य कर रही पूनम छबड़ा ने इस मामले को जघन्य बताया। उन्होंने टिप्पणी की है कि शराब को लेकर शिकायत करने पर एक आरटीआइ कार्यकर्ता के साथ जघन्य कृत्य हुआ है। सरकार इसकी जांच करवाते हुए माफिया के खिलाफ कार्रवाई करे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.