घरों में बन रही सेवइयां, राखियों से सजी दुकानें

घरों में बन रही सेवइयां, राखियों से सजी दुकानें
Shops adorned with rakhis, preparations for Rakshabandhan started

Moola Ram Choudhary | Publish: Aug, 08 2019 02:45:58 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- रक्षाबंधन पर्व की तैयारियां प्रारंभ

समदड़ी. रक्षाबंधन पर्व में एक सप्ताह शेष रहने के साथ ही बाजार में दुकानें राखियों से सज गई हैं। इस पर बहनें इसे खरीदने के लिए दुकानों पर पहुंच रही है। गांवों में महिलाएं इन दिनों गेहूं के आटा से सेवइयां बनाने में जुट गई हैं।

महिलाएं सामूहिक रूप से गेहूं का आटा गूंथ व इसे मशीन में डाल कर सेवइयां बनाती हैं। इन दिनों घर-घर महिलाएं सेवइयां बना रही है।

वहीं बाजार में राखियों से दुकानें सजने पर बहनें इसे खरीदने के लिए यहां पहुंच रही हैं। इससे बाजारों में चहल-पहन व रौनक है। राखियों के व्यापारी हिन्दूराम टांटिया ने बताया कि इस वर्ष क्षेत्र में अच्छी वर्षा से राखी पर्व पर अधिक रौनक रहने व राखियों की अच्छी बिक्री की उम्मीद है।

ये भी पढ़े...

पौधरोपण कर संरक्षण करें

मोकलसर. एसबीआई मोकलसर की ओर से राप्रावि कुम्हारों की ढाणी रमणिया, राप्रावि काठाड़ी में बैंक शाखा प्रबंधक जितेंद्रकुमार जाटव, शाखा उप प्रबंधक राजेश खोरवाल , रमणिया सरपंच छगनी देवी आदि ने पौधरोपण किया। पर्यावरण रक्षा के लिए अधिकाधिक पौधे लगाने व इनकी रक्षा करने की बात कही।

सिवाना. कस्बे के राजू बाल निकेतन उमावि में संस्था प्रधान मनोहरदास , व्यवस्थापक जगदीश रामावत व छात्रों ने पौधे लगाए व इनकी देखभाल करने का संकल्प लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned