scriptआवासीय मकान में बना ली दुकानें, नगर परिषद ने की सीज | Shops built in residential houses, seized by city council | Patrika News

आवासीय मकान में बना ली दुकानें, नगर परिषद ने की सीज

locationबाड़मेरPublished: Dec 06, 2019 07:11:45 pm

Submitted by:

Moola Ram

-महावीर नगर में कार्रवाई, अतिक्रमण भी हटाए

आवासीय मकान में बना ली दुकानें, नगर परिषद ने की सीज

Shops built in residential houses, seized by city council

बाड़मेर. नगर परिषद टीम ने गुरुवार को राजस्व अधिकारी पवन कुमार के नेतृत्व में महावीर नगर में आवासीय मकान में नियम विरुद्ध बनाई गई दुकानों को सीज कर दिया।

आयुक्त पवन मीणा ने बताया कि मकान मालिक ने व्यवसायिक प्रयोजन से दुकानें बनाई जो कि नियम विरुद्ध है। दुकान के आगे बड़ा ओटा बनाकर अतिक्रमण किया गया, जिसको टीम ने ध्वस्त किया।
टीम की ओर से कार्रवाई के दौरान मकान मालिक की ओर से विरोध किया गया। टीम में सहायक राजस्व निरीक्षक अशोक कुमार शर्मा, फ ायर स्टेशन प्रभारी ओमप्रकाश, भगवानाराम, मनोज कुमार आदि शामिल रहे।
ये भी पढ़े….

घरेलू सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग

– घरेलू गैस से हो रही जलदाय विभाग की पाइप लाइन बैल्डिंग

बाड़मेर. धोरीमन्ना उपखंड मुख्यालय पर जलदाय विभाग की आलेटी से रामसर के बीच लगाई जा रही पाइप लाइन की वेल्डिंग के लिए धड़ल्ले से घरेलू गैस सिलैंडर का उपयोग किया जा रहा है। कंपनी की ओर से नियमों को ताक पर रखकर घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग कर रहे हैं।
पाइप लाइन के कार्य को देखने के लिए कई बार अधिकारी भी पहुंचते हैं, लेकिन वे घरेलू गैस के दुरुपयोग पर नजर नहीं जा रही। राष्ट्रीय राजमार्ग व कस्बे के बीचों-बीच खुलेआम अवैध तरीके से घरेलू गैस सिलेंडर का प्रयोग किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो