scriptबाड़मेर लिफ्ट नहर परियोजना में 72 घंटे का शटडाउन शुरू, तीन दिन नहीं आएगा पानी | shutdown in barmer lift canal | Patrika News

बाड़मेर लिफ्ट नहर परियोजना में 72 घंटे का शटडाउन शुरू, तीन दिन नहीं आएगा पानी

locationबाड़मेरPublished: Nov 12, 2021 10:19:39 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बाड़मेर जिले के ग्रामीण क्षेत्र व आर्मी एरिया में 15 नवम्बर तक नहीं आएगा पानी-मोहनगढ़ में पाइप लाइन के स्कोर वाल्व की मरम्मत और रखरखाव का होगा काम

बाड़मेर लिफ्ट नहर परियोजना में 72 घंटे का शटडाउन शुरू, तीन दिन नहीं आएगा पानी

बाड़मेर लिफ्ट नहर परियोजना में 72 घंटे का शटडाउन शुरू, तीन दिन नहीं आएगा पानी

बाड़मेर. बाड़मेर लिफ्ट नहर परियोजना के प्रथम चरण के 1500 एमएम व्यास की पाइप लाइन के स्कोर वाल्व के लीकेज को दुरुस्त करने और इनलेट सम्प में भरी मिट्टी निकालने के साथ रखरखाव के लिए 72 घंटे का शटडाउन शुक्रवार शाम को शुरू हो गयाा। इसके कारण परियोजना से जुड़े बाड़मेर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में तीन दिनों तक पानी की आपूर्ति नहीं होगी। साथ ही आर्मी एरिया में भी तीन दिनों तक पानी नहीं आएगा।
मरम्मत व रखरखाव के कार्य के चलते 12 नवम्बर को शाम 6 बजे से 15 नवम्बर की शाम 6 बजे तक शटडाउन लिया गया है। इस दौरान आपूर्ति पूरी तरह बंद रहेगी। इस दौरान 72 घंटे तक पानी नहीं आएगा।
बाड़मेर शहर के लिए यह व्यवस्था
शटडाउन से पहले बाड़मेर शहर में पानी की आपूर्ति के लिए शहर के स्वच्छ जलाशय को पूरी तरह भरकर रखने की व्यवस्था विभाग ने की है। साथ ही भागू का गांव व केकेडी स्वच्छ जलाशयों का पानी भी बाड़मेर शहर की आपूर्ति के लिए मिलेगा।
काम होने के 15 घंटे बाद मिलेगा बाड़मेर को पानी
शटडाउन 15 नवम्बर की शाम 6 बजे खत्म होने के 15 घंटे बाद बाड़मेर को पानी की आपूर्ति शुरू होगी। इस दरम्यान स्टोरेज पानी की आपूर्ति शहर में की जाएगी। इसमें नियमित अंतराल से होने वाली आपूर्ति में कटौती की आशंका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो