scriptImpact : मदद को बढ़े हाथ तो छलकी आंखें | Silicosis victims received help in Barmer | Patrika News

Impact : मदद को बढ़े हाथ तो छलकी आंखें

locationबाड़मेरPublished: Nov 03, 2016 09:26:00 pm

पत्रिका की खबर का असर

barmer

barmer

सिलिकोसिस पीडि़त का अब इलाज हो सकेगा। इसके लिए शहर के समाजसेवी व संगठन आगे आए है। शहर के वार्ड संख्या 13 के निवासी दूदाराम को सिलिकोसिस बीमारी होने के कारण प्रतिदिन 400 रुपए के ऑक्सीजन के सिलेण्डरों की आवश्यकता रहती है, जो कि अब उसके परिवार के लिए जुटाना मुश्किल हो गया। 
परिवार की दयनीय स्थित को उजागर करते हुए राजस्थान पत्रिका के3 नवम्बर के अंक में रोज करना पड़ता है 400 रुपए की सांसो का जुगाड़ खबर का प्रकाशन किया गया। इसके बाद कई भामाशाह व समाजसेवी पीडि़त के सहयोग के लिए आगे आए। 
इसी क्रम में गुरुवार को मजदूर यूनियन जिलाध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा, पूर्व चीफ इंजीनियर ताराचंद जाटोल, नानकचंद फुलवारिया, पार्षद किशनलाल बडारिया, समाजसेवी तनसिंह महाबार, गणपतसिंह राठौड़ सहित समाज के कई लोग पीडि़त के घर पहुंचे और परिवार को 66 हजार रुपए की नकद सहायता दी। इस दौरान पीडि़त दूदाराम की पत्नी सुशिला, माता केसी देवी व अन्य सदस्यों के आंसू छलक पड़े।
इलाज का जिम्मा

पीडि़त के दर्द को देखते हुए कमठा मजदूर यूनियन अध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा व अन्य सदस्यों ने पीडि़त का जोधपुर में इलाज करवाने का जिम्मा लिया। पीडि़त परिवार के सदस्यों ने पत्रिका का आभार जताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो