युवा रगों में दौड़ रहा स्मैक का जहर

युवा रगों में दौड़ रहा स्मैक का जहर
Smack poison running in young veins

Om Prakash Mali | Updated: 12 Aug 2019, 12:15:27 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

गुडामालानी GUDAMALANI क्षेत्र EARA सहित उपखंड मुख्यालय पर अवैध स्मैक SMACK का कारोबार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। स्थानीय युवा सवाज़्धिक स्मैक के नशे में डूब रहे हैं । वहीं स्मैक के नशे में चोरीए लुट जैसी कई वारदातों को अंजाम भी दे रहे हैं । यहां होटलों. ढाबों सहित कई ठिकानों पर अवैध स्मैक की बिक्री हो रही है। मगर पुलिस व प्रशासन की ओर से अवैध स्मैक की खरीद.फरोख्त व रोकथाम को लेकर लम्बे समय से कोई कारज़्वाई नहीं हो रही है।

युवा रगों में दौड़ रहा स्मैक का जहर

होटलों-ढाबों पर आसानी से मिल रही स्मैक-पुलिस को सूचना भी नहीं मिलती

गुडामालानी क्षेत्र सहित उपखंड मुख्यालय पर अवैध स्मैक का कारोबार दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। स्थानीय
युवा सवाज़्धिक स्मैक के नशे में डूब रहे हैं । वहीं स्मैक के नशे में चोरीए लुट जैसी कई वारदातों को अंजाम भी दे रहे हैं । यहां होटलों. ढाबों सहित कई ठिकानों पर अवैध स्मैक की बिक्री हो रही है। मगर पुलिस व प्रशासन की ओर से अवैध स्मैक की खरीद.फरोख्त व रोकथाम को लेकर लम्बे समय से कोई कारज़्वाई नहीं हो रही है।

जानकारी के अनुसार गुडामालानी मुख्यालय सहित मेगा हाईवे के किनारे ढाबों एवं होटलों पर अवैध स्मैक आसानी से युवाओं को मिल रही है। उपखंड मुख्यालय पर इन दिनों अवैध स्मैक की बिक्री बढऩे से आसपास के कई शहरो से स्मैक तस्कर दोपहर व रात्रि में यहां सप्लाई देने भी पहुंच रहे हैं। जिसके चलते इन दिनों स्मैक के नशेडय़िों की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है।
स्मैक नशेड़ी दे रहे हैं चोरी की वारदातों को अंजाम रू.. कस्बे सहित आसपास के गांवों के युवा स्मैक के आदी को रहे हैं । बाद में इसके आदी होने के बाद स्मैक अत्यधिक महंगी होने के कारण स्मैक के आदी युवाओं को स्मैक की जरुरत पुरी करने की तलब युवाओं को चोर बना रही है। क्षेत्र में स्मैक के नशे में कई बार आदि युवाओ ने मेगा हाईवे पर लूट व चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

इन दिनों के आंकड़ों में गौर किया जाए तो स्मैक के नशे में अपराध एवं नशेडय़िों की संख्या बढ़ रही है । स्मैक युवाओं के खून के साथ दौड रहीं हैं । स्मैक की रोकथाम को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा मात्र औपचारिकता के तौर पर एक. दो बार कारज़्वाई की गई । लेकिन एक दो दिन कायज़्वाही के बाद पुलिस ढील छोड़ देने से स्मैक के नशे का कारोबार पर रोक लगने की वजह और अत्यधिक बढ़ गया है । इन दिनों अवैध स्मैक चितौड़ए जोधपुरए जालोर के रास्ते गुड़ामालानी व क्षेत्र के आसपास के गांवों में आसानी से पहुंच रही है । एक तरफ पुलिस प्रशासन अवैध तस्करी रोकथाम को लेकर कायज़्वाही करने के दावे कर रही है दुसरी तरफ स्मैक सहित कई नशीली वस्तुओं की सप्लाई होने से पुलिस के दावों की पोल खुल रही है । समय रहते पुलिस प्रशासन ने स्मैक को लेकर कायज़्वाही नहीं की तो हर घर में एक स्मैक का नशेड़ी युवा मिलेगा

इनका कहना है ।
.. मादक पदाथोज़्ं को लेकर कायज़्वाही जारी है एवं डोडा पोस्तएस्मैक अन्य नशीली वस्तुओं व मादक पदाथोज़्ं की सूचना मिलते ही कायज़्वाही करना शुरू कर देते हैं ।

प्रेमाराम चौधरीए थानाप्रभारी. गुड़ामालानी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned