scriptआंधप्रदेश से आज समदड़ी आएगी स्पेशल ट्रेन | special train | Patrika News

आंधप्रदेश से आज समदड़ी आएगी स्पेशल ट्रेन

locationबाड़मेरPublished: May 13, 2020 08:57:06 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

आंधप्रदेश के करनूल में फंसे बाड़मेर के प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन समदड़ी पहुंचेगी
97 लोग ट्रेन से आ रहे हैं

आंधप्रदेश से आज समदड़ी आएगी स्पेशल ट्रेन

आंधप्रदेश से आज समदड़ी आएगी स्पेशल ट्रेन

बाड़मेर . कोविड-19 के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के चलते आंधप्रदेश के करनूल में फंसे बाड़मेर के प्रवासियों को लेकर स्पेशल ट्रेन गुरुवार सुबह 10 बजे समदड़ी स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में बाड़मेर के 97 प्रवासी सफर तय कर बाड़मेर पहुंच रहे हंै।
आंधप्रदेश के करनूल से स्पेशल ट्रेन राज्य सरकार की स्वीकृति के बाद राजस्थान के फंसे प्रवासियों को लेकर पहुंच रही है। ट्रेन में जोधपुर संभाग के यात्री सफर पर है। इस ट्रेन में बाड़मेर जिले के 97 लोग पहुंच रहे है। जिसमें अंधिकाश सिवाना, समदड़ी व बालोतरा क्षेत्र के है। इसलिए ट्रेन समदड़ी स्टेशन पर बाड़मेर के सभी यात्रियों को जांच के बाद उतारेगी। स्क्रीनिंग व जांच के बाद स्टेशन को पूर्ण रूप से सेनेटाइज किया जाएगा। स्पेशल ट्रेन में जालोर के यात्री भी शामिल होंगे। स्टेशन पर सुरक्षा के लिहाज से समदड़ी थानाधिकारी प्रदीप डांगा तैनात रहेंगे। इसके अलावा अतिरिक्त जाब्ता भी लगाया गया है।
स्टेशन पर होगी स्क्रीनिंग
जिला कलक्टर ने ट्रेन से बाड़मेर पहुंच रहे यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए है। उन्होंने चिकित्सा विभाग की अलग-अलग टीमें समदड़ी भेज दी गई है। साथ ही स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी। जांच के दौरान संक्रमण के लक्षण नजर आने पर उन्हें चिकित्सा विभाग की ओर से स्थापित सेंटरों में क्वारंटाइन किया जाएगा।
पुलिस निगरानी में भेज देंगे घर
स्क्रीनिंग के बाद सभी प्रवासियों को पुलिस की निगरानी में जिला प्रशासन की ओर से लगाई गए वाहनों से घरों को भेज दिया जाएगा। साथ ही उन्हें 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा। इनकी निगरानी के लिए ग्राम पंचायत के सतर्कता दल को लगाया जाएगा।
– 97 लोग ट्रेन से आ रहे हैं
बाड़मेर के 97 लोग इस ट्रेन से आ रहे हैं। इनकी जांच व होम क्वारंटाइन करने के लिए सम्पूर्ण व्यवस्थाएं की गई है। यह ट्रेन समदड़ी स्टेशन तक आएगी। इसके बाद उन्हें बसों व अन्य वाहनों से घर छोड़ा जाएगा।
– राकेशकुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर बाड़मेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो