scriptबाड़मेर से जोधपुर के बीच खाली दौड़ी ट्रेन ! | special train form barmer | Patrika News

बाड़मेर से जोधपुर के बीच खाली दौड़ी ट्रेन !

locationबाड़मेरPublished: Oct 14, 2020 08:58:05 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-बाड़मेर से यशवंतपुर के बीच चलने वाली ट्रेन का चल रहा मेंटिनेंस-मार्च के बाद बाड़मेर से 16 अक्टूबर को चलेगी पहली यात्री ट्रेन

बाड़मेर से जोधपुर के बीच खाली दौड़ी ट्रेन

बाड़मेर से जोधपुर के बीच खाली दौड़ी ट्रेन

बाड़मेर. करीब 7 महीने बाद बाड़मेर स्टेशन से नियमित ट्रेन संचालन शुरू होगा। रेलवे ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। बाड़मेर-यशवंतपुरम के बीच संचालित होने वाली एसी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को 16 अक्टूबर से संचालित किया जाएगा।
कोरोना महामारी के चलते मार्च महीने से ही ट्रेनों का संचालन बंद हो गया। ऐसे में बाड़मेर से यात्री ट्रेन की आवाजाही रुक गई। इस बीच प्रवासी श्रमिकों का उनके घरों तक पहुंचाने के लिए स्पेशल ट्रेन जरूर चलाई गई। इसके बाद स्टेशन से किसी यात्री ट्रेन का संचालन नहीं हुआ।
सात माह बाद यात्री ट्रेन की बजेगी सिटी
लंबे इंतजार के बाद आखिर बाड़मेर स्टेशन पर 16 अक्टूबर को मार्च महीने के बाद पहली बार किसी यात्री ट्रेन की रवानगी होगी। बाड़मेर-यशंवतपुर के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन पूरी एसी एक्सप्रेस है। यह स्पेशल ट्रेन के रूप में ही बाड़मेर से संचालित की जाएगी। इसी के साथ स्टेशन पर छाया सन्नाटा भी टूट जाएगा।
400 किमी खाली दौड़ाई ट्रेन
करीब सात महीनों से स्टेशन पर ही खड़ी ट्रेन को संचालन से पहले इसकी स्पीड सहित सभी आवश्यक जरूरतों की परख के लिए बाड़मेर-जोधपुर के बीच ट्रॉयल किया गया। लंबी दूरी पर संचालन से पहले ट्रेन को पूरी तरह से परखा गया। जिससे रास्ते में यात्रियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। किसी तरह की कमियों होने पर उन्हें यहीं पर दुरुस्त कर लिया जाए।
अब चल रहा है मेंटिनेंस का काम
ट्रेन में अभी कार्मिकों की ओर से मेंटिनेंस का काम किया जा रहा है। अलग-अलग कोच में एसी सहित सभी तरह की तकनीकी और पावर सप्लाई सहित अन्य जरूरतों की विशेष मेंटिनेंस की जा रही है। काफी काम हो चुका है। संचालन से पूर्व ही पूरी तरह से मेंटिनेंस का काम भी कर लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो