script

खेल प्रतियोगिताओं में दिखाया दमखम

locationबाड़मेरPublished: Apr 07, 2021 09:12:05 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर खेलकूद का आयोजनएनसीसी कैडेट, रोवर्स स्काउट, एयर रोवर और रेंजर ने लिया भाग

खेल प्रतियोगिताओं में दिखाया दमखम

खेल प्रतियोगिताओं में दिखाया दमखम

बाड़मेर। विश्व स्वास्थ्य दिवस पर बुधवार को उजास रोवर ग्रुप के सहयोग से एनसीसी कैडेट, रोवर्स स्काउट, एयर रोवर और रेंजर के लिए सरजमीं खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
एनसीसी अधिकारी और एयर यूनिट लीडर कैप्टन डॉ. आदर्श किशोर ने बताया विभिन्न प्रतियोगिताओं में ऑल ओवर बेस्ट सुरेंद्र कुमार बाना के नेतृत्व में एनसीसी द्वित्तीय वर्ष टीम रही और गल्र्स में रेंजर टीम विजेता रही। बेस्ट खिलाड़ी का खिताब रेवंतसिंह और गैरों ने जीता। 100 मीटर दौड़ में श्रवण कुमार और गैरों, 200 मीटर दौड़ में किशनलाल और गैरों, 400 मीटर में आसूसिंह और गैरों, 800 मीटर में दुर्गाराम और गैरों, 1600 मीटर में पूनमाराम, 5 मीटर शटल में देवेंद्र कुमार विजेता रहे। शूटिंगबॉल प्रतियोगिता में एनसीसी द्वितीय विजेता और एनसीसी प्रथम वर्ष उपविजेता रही। रिले दौड़ और रस्साकशी प्रतियोगिता में एनसीसी तृतीय विजेता रही। विजेताओं को ट्राफी, मेडल और टीशर्ट प्रदान कर सम्मानित किया गया। रैफरी की भूमिका गोविंद , चमन, दीपक और दुष्यंत ने निभाई।
सहयोग से मिलती है मंजिल
कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य एवं जिला शूटिंगबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष नरपत राज मूंढ़ कहा कि एक-दूसरे के सहयोग और साथ से मंजिल पाई जा सकती हैं, यह खेलों से सीखा जा सकता है। कार्यक्रम के अध्यक्ष राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड के सीओ योगेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि विद्यार्थी जीवन में खेलों का बहुत महत्व है। खेल अनुशासित जीवन की परिभाषा सीखाकर हार और जीत दोनों को स्वीकारना सीखता है।

ट्रेंडिंग वीडियो