यहां स्टैंड है, लेकिन बसें नहीं रुकती, यात्री परेशान

यहां स्टैंड है, लेकिन बसें नहीं रुकती, यात्री परेशान

Dileep Kumar Dave | Publish: Jan, 13 2018 05:54:35 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

- सड़क पर खड़ी रहती बसें

 

 

सिवाना. कहने को तो कस्बे में रोडवेज बस स्टैंड है, लेकिन यहां बसें आती ही नहीं। कई बार अनजान यात्री स्टैंड पर बस का इंतजार ही करते रहते हैं और बस निकल जाती है। यह समस्या पिछले डेढ़ दशक से है। कस्बेवासी कई बार रोडवेज अधिकारियों से मांग कर चुके हैं कि बस चालक, परिचालक को पाबंद करे कि वे बस स्टैंड से होकर निकले, लेकिन अभी तक नतीजा सिफर ही है।

कस्बे के रोडवेज बस स्टैण्ड पर बसें नहीं आती है। रोडवेज बसें राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से संचालित होती है। पिछले कई वर्षों से यह स्थिति है। रोडवेज बसें सड़क किनारे स्थित अस्थायी बस स्टैण्ड से सवारियां भर कर रवाना हो जाती है। इस पर हर दिन बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। विशेषकर बाहर से आने वाले अनजान यात्री बस स्टैंड देख वहीं खड़े रहते हैं और पूछने पर यह पता चलता है कि बस तो चली गई।

सुविधाओं का टोटा- अस्थायी बस स्टैण्ड पर यात्री सुविधाओं का अभाव है। इस पर बसों के इंतजार में खड़े लोगों को हर समय परेशानियां झेलनी पड़ती है। दूसरी ओर बस स्टैंड पर सुलभ शौचालय, पेयजल सुविधा , विश्राम गृह आदि सुविधाएं हैं। परेशान लोग कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को समस्या से अवगत करवाकर, बस स्टैण्ड से बसें संचालित करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन सिवाय आश्वासन के कुछ भी नहीं मिला है। इससे ग्रामीणों में रोष है। निप्र.
नहीं हो रहा बसों का संचालन- बस स्टैण्ड पर पन्द्रह वर्षों से रोडवेज बसों का संचालन नहीं हो रहा है। इससे आमजन परेशान है। बसें संचालित करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन सिवाय आश्वासन के कुछ भी नहीं मिला है। इससे ग्रामीणों में रोष है। - ओमप्रकाश जीनगर

कई बार बताया, नहीं हो रहा समाधान- अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से कई बार बस स्टैण्ड से बसें संचालित करवाने की मांग की, लेकिन सुनवाईनहीं हो रही है। - राजेश जोशी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned