scriptState Goseva Commission asked- How did the cows die? | राज्य गोसेवा आयोग ने पूछा- गायें कैसे मरी? | Patrika News

राज्य गोसेवा आयोग ने पूछा- गायें कैसे मरी?

नगरपरिषद के कांजी हाऊस में गायों की मौत के मामले को लेकर राज्य गोसेवा आयोग गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच करवाने और आरोपियों को नहीं बख्शे जाने की बात कही है तो इधर नगरपरिषद व प्रशासन ने हड़कंप मच गया है। नगरपरिषद ने कांजी हाऊस के इंतजाम को तुरंत सुधरवाते हुए चारा-पानी-छाया के प्रबंध को पुख्ता किया है।

बाड़मेर

Published: April 18, 2022 12:41:52 pm


बालोतरा पत्रिका.
नगरपरिषद के कांजी हाऊस में गायों की मौत के मामले को लेकर राज्य गोसेवा आयोग गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच करवाने और आरोपियों को नहीं बख्शे जाने की बात कही है तो इधर नगरपरिषद व प्रशासन ने हड़कंप मच गया है। नगरपरिषद ने कांजी हाऊस के इंतजाम को तुरंत सुधरवाते हुए चारा-पानी-छाया के प्रबंध को पुख्ता किया है।
गोसेवा आयोग
हड़कंप के बाद सुधार
गोवंश मरने की घटना के बाद नगर परिषद व प्रशासन में हड़कंप मच गया और हरकत में आए प्रशासन ने पूरे कांजी हाउस का रूप शनिवार को बदल दिया। गायों के पानी की हौदी, विश्राम गृह , टीन शैड की व्यवस्था को सुधारा। पीने के लिए साफ पानी, सूखे व हरा चारा की व्यवस्था की गई। सभापति, विधायक ने कांजी हाउस का निरीक्षण कर अधिकारियों को बेहतर व्यवस्था करने के सख्त निर्देश दिए।
स्वीच ऑफ हुए ऑन, पहुंचे मौके पर
तहसीलदार प्रवीणसिंह रतनू, नगर परिषद के राजस्व अधिकारी पवन कुमार,नायब तहसीलदार भरत सोनी कर्मचारियों के दल-बल के साथ यहां पहुंचे। बीस सफाई कर्मचारियों ने सफाई कार्य शुरू किया।
पहले किया होता तो गायें नहीं मरती
रामसीन सरपंच मालाराम बावरी, भाजपा किसान
मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गोविंदसिंह राजपुरोहित डण्डाली, भाजपा नेता
खीमाराम सारण, धर्मेन्द्र दवे आदि ने विरोध जताया। इन्होंने कहा कि पहले
निरीक्षण कर व्यवस्थाएं की होती तो गायेंं नहीं मरती। प्रशासन, नगर परिषद
के अधिकारी, कर्मचारी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। कांजी हाउस में चारा-पानी की व्यवस्था नहीं है। सुबह-शाम गेट खोल गायों को बाहर छोड़ा जाता है। घटिया चारा खाने के बाद प्रदू षित रासायनिक पानी पीने से इनकी मौत हुई है। अब दिखावे के लिए किया जा रहा है,चार दिन बाद फिर से कांजी हाउस में यही
अव्यस्थाएं होगी। उन्होंने सभापति पर भी व्यवस्थाओं पर ध्यान नहीं देने व सुनवाई नहीं करने का आरोप लगाया।
सभापति मौके पर पहुंची
इसके बाद यहां पहुंची सभापति सुमित्रा जैन ने कांजी हाउस का निरीक्षण किया। पूवज़् की व्यवस्थाओं व अब की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। व्यवस्थाएं ओर अ धिक बेहतर करने के निदेज़्श दिए। इस अवसर पर संपत धरी सहित कई पाषज़्द मौजूद थे। दोपहर दो बजे विधायक मदन प्रजापत,नगर प रिषद प्रतिपक्ष नेता मेहबूब सिंधी, कांग्रेस जिला कोषाध्यक्ष नरेश ढेलडिया व कांग्रेस नेता यहां पहुंचें। उन्होंने घूम फिर कर व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। सुधार के लिए आवश्यक निदेज़्श दिए। उन्होंने कहा कि इतनी अ धिक गायों की मौत हुई है। यह बालोतरा के लिए कलंक है। गाएं बीमारी से मरी या किसी की लापरवाही से मरी।इसकी जांच करवाई जा रही है। छोटा या बड़ा कोई भी दोषी है,उसके खिलाफ कायज़्वाही की जाएगी। कांजी हाउस में वतज़्मान में 150 से अ धिक गाएं हैं। इस पर इसके संचालन के देखरेख को लेकर जिम्मेदारी तय की जाए,इससे की भविष्य में इस प्रकार की मौेतें नहीं होवें।
वहीं इस दिन पशुपालन विभाग ने मृत गायों का पोस्टमाटज़्म किया। बाड़मेर से पशुपालन विभाग के उप निदेशक रतनलाल जीनगर, लैब प्रभारी ओमप्रकाश सोनी मय टीम मौका स्थल प हुंची। मृत आठ गायों के रक्त व सीरम के नमूने लिए।पशु चिकित्सक अविनाश पटेल, डॉ. रोहित चारण , पन्नाराम टीम ने सात गायों का पोस्टमाटज़्म किया। इन्होंने जांच के लिए नमूने जोधपुर भेजे।
व्यू- कांजी हाउस में आज नगर परिषद की टीम लगाकर सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को सही किया। गायों के लिए साफ पानी व चारा की व्यवस्था की।मृत गायों का पोस्टमाटज़्म करवाया। जांच रिपोटज़् पर ही मरने के कारणों का पता
लग पाएगा।
प्रवीणसिंह रतनू तहसीलदार पचपदरा
राज्य गोसेवा आयोग ने पूछा- गायें कैसे मरी?
राज्य गोसेवा आयोग ने पूछा- गायें कैसे मरी?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator Match Result: पाटीदार के दम पर जीता RCB, नॉकआउट मुकाबले में LSG को 14 रनों से हरायाटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.