तीन जगह राज्य सरकार बनाएगी रेलवे अण्डरपास ब्रिज, छह करोड़ की स्वीकृति

तीन जगह राज्य सरकार बनाएगी रेलवे अण्डरपास ब्रिज, छह करोड़ की स्वीकृति
state government will build railway underpass bridge at three places

Moola Ram Choudhary | Updated: 08 Aug 2019, 12:28:42 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- दो दो करोड़ राशि से बनेंगे ब्रिज, लोगों को आवागमन में मिलेगी सुविधा
- अजीत-समदड़ी के बीच एक और भीमरलाई गोल के बीच दो जगह बनेंगे अण्डरपास ब्रिज

बालोतरा. जोधपुर-बाड़मेर रेल मार्ग पर प्रदेश सरकार ने अजीत-समदड़ी, भीमरलाई-गोल के बीच अण्डरपास ब्रिज निर्माण की स्वीकृति जारी की है। इससे दर्जनों गांव, ढाणियों के हजारों ग्रामीणों को आवागमन में अच्छी सुविधा मिलेगी।

गौरतलब है कि देश में मानव रहित रेलफाटकों पर होने वाले हादसों पर रेलवे ने इनको बंद करने का निर्णय किया। रेलवे हर वर्ष मानव रहित रेल फाटकों को बंद कर रहा है। इसके स्थान पर रेलवे अण्डरपास ब्रिज का निर्माण करवाता है।

railway Jobs: मोदी सरकार की बड़ी घोषणा, 3 लाख युवाओं की होगी भर्ती, पढ़े पूरी खबर

इससे की ग्रामीण एक से दूसरी ओर आसानी से आ जा सके। जोधपुर-बाड़मेर रेलवे खण्ड के बीच काफी जगह रेलवे ने अण्डरपास ब्रिज बनावाए, लेकिन अभी भी कई जगह पर बाकी है।

जहां लोगों की मांग और समस्या को देखते हुए राज्य सरकार अण्डरपास ब्रिज निर्माण करवा रही है।इसी कड़ी में जोधपुर-बाड़मेर के बीच तीन जगह अण्डरपास ब्रिज के लिए राज्य सरकार ने दो-दो करोड़ की स्वीकृति दी है।

प्रदेश सरकार बनाएगी तीन अण्डर ब्रिज-

अक्टूबर 2018 मेंअजीत से समदड़ी सेक्शन पर एक व भीमरलाई-गोल मार्ग के बीच दो अण्डर ब्रिज स्वीकृत किए थे, लेकिन इसके बाद प्रदेश में बनी नई सरकार ने इनके निर्माण पर अग्रिम आदेश तक रोक लगा थी। लगभग आठ माह बाद सरकार ने इनके निर्माण के आदेश जारी किए हैं। इस पर सार्वजनिक निर्माण विभाग शीघ्र ही रेलवे के साथ डिजाइन तैयार कर टेण्डर जारी करेगा। करीब एक से डेढ़ वर्ष में इनका निर्माण होने से आमजन को राहत मिलेगी।

अण्डरपास ब्रिज निर्माण की स्वीकृति -

सरकार ने अण्डरपास बिज्र निर्माण के लिए स्वीकृति जारी की है। शीघ्र ही रेलवे के साथ मिलकर डिजायन तैयार की जाएगी। इसके बाद टेण्डर जारी कर निर्माण करवाया जाएगा।

- वीरचंद सोनी, अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग बालोतरा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned