scriptरेल-बस से जेवरात व कीमती सामान चुराने वाली गैंग गिरफ्तार | Steal jewelry and valuables from rail bus Wing gang arrested | Patrika News

रेल-बस से जेवरात व कीमती सामान चुराने वाली गैंग गिरफ्तार

locationबाड़मेरPublished: Feb 06, 2018 11:58:15 pm

Submitted by:

Dilip dave

चौदह जनों को किया दस्तयाब
– सभी आरोपित अन्य प्रदेशों के

बालोतरा. पुलिस की गिरफ्त में बापर्दा आरोपित।

बालोतरा. पुलिस की गिरफ्त में बापर्दा आरोपित।

बालोतरा (बाड़मेर). बसों व रेलों से सूटकेस, बैग व अन्य कीमती सामान चुराने वाली अंतरराज्यीय गिरोह का बालोतरा पुलिस ने पता लगा चौदह जनों को गिरफ्तार किया है। ये लोग बस, रेल में यात्रा के दौरान मौका पाकर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते। क्षेत्र में बढ़ती घटनाओं पर पुलिस ने मोबाइल टावर के जरिए बाहरी प्रदेशों के लोगों पर निगाह रखी तो ये लोग हत्थे चढ़े।
बालोतरा में चोरी, नकबजनी व लूट की वारदातों की रोकथाम के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ.गगनदीप सिंगला के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाशनदान रतनु व वृत्ताधिकारी राजेश माथुर के निरीक्षण में बालोतरा थानाधिकारी भंवरलाल सिरवी के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम गठित की गई। टीम ने संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखी। इस दौरान 3 फरवरी को पुराना बस स्टैंड पर एक महिला के बैग को काट कर दस तोला सोने के जेवरात चोरी हुए। इस पर पुलिस ने बालोतरा में सीसीटीवी कैमरों व मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर लंबे समय से घूम रहे उत्तरप्रदेश व बिहार के संदिग्ध व्यक्तियों पर नजरी रखी। वारदात स्थल लोक परिवहन की बस में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे खंगाला और इसमें कैद संदिग्ध बैग चोर गिरोह पर टीम ने निगरानी रखी। इस पर पुलिस को लगा कि वारदात को ये ही अंजाम दे सकते हैं तो बालोतरा के सांसी कॉलोनी के किराए के मकान से 14 सदस्यों की अंतरराज्य गैंग को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की। उन्होंने कई वारदातें करना स्वीकार किया। दस्तयाब गैंग सदस्यों से पूछताछ जारी है।
गैंग में शामिल हैं ये -मोहन, शिवकुमाऱ,धर्मेन्द्ऱ,प्रवीण,मुंजन, छत्रपाल,छोटे सभी निवासी कदोली, पुलिस थाना अटरोली जिला अलीगढ़ , चरणसिंह निवासी जरारा बुलन्द शहर, कालीचरण हरदोगंज अलीगढ़,अनोखेसिंह व धिरेन्द्र कुमार फोतू एटा , ताराचन्द धोरी जिला अलीगढ़, विजेन्द्र उर्फ भूरा बड़ा गांव एटा,भंसा उर्फ निहालसिंह देनावली अलीगढ़ शामिल हैं।
यूं देते थे वारदात को अंजाम- गैंग सदस्य शहर में किराए पर मकान लेकर ताले व रेडीमेंट कपड़े बेचते हुए रैकी करते थे। इस दौरान बस व रेल में बैठकर सुटकेस व बैग पर लगे तालों देखकर अपना टारगेट निर्धारित करते। इसके बाद वे उसी बस या रेल में बैठकर टारगेट किए गए व्यक्ति या महिला के आस-पास की सीटों पर बैठते। उसे कवर करते । गैंग के दो सदस्य मौका देखकर टारगेट की पिछली सीट पर बैठकर बैग व सूटकेस का लॉक मास्टर की से खोलते। बैग में कट लगाकर सामान चुराते। इसके बाद वे अगले स्टेशन पर उतर जाते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो