scriptसमय पर पेपर नहीं मिलने पर यहां मचा बवाल, पुलिस को उठाना पड़ा यह कदम | student did not get paper on time | Patrika News

समय पर पेपर नहीं मिलने पर यहां मचा बवाल, पुलिस को उठाना पड़ा यह कदम

locationबाड़मेरPublished: Oct 29, 2018 04:34:40 pm

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

समय पर पेपर नहीं मिलने पर यहां मचा बवाल, पुलिस को उठाना पड़ा यह कदम

बाड़मेर. वरिष्ठ अध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के तहत सोमवार को शहर के महाराजा पब्लिक स्कूल में अभ्यर्थियों को पेपर निर्धारित समय पर नहीं मिलने पर हंगामा हो गया। यहां अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन कर पेपर में कुछ गड़बड़ होने की आंशका जाहिर की। हंगामे को देख केन्द्राधीक्षक ने तत्काल उच्च अधिकारियों को दी गई। इस पर प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामला शांत करवाया। पुलिस ने परीक्षा केन्द्र पर उपद्रव कर रहे एक अभ्यर्थी को हिरासत में भी लिया।
यूँ हुआ घटनाक्रम

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अभ्यर्थी निर्धारित समय पर परीक्षा केन्द्र पहुंच चुके थे। लेकिन पेपर पैंकिग में मामूली चूक के चलते पेपर वितरण में देरी हो गई। समय पर पेपर नहीं मिलने पर अभ्यर्थी भड़क गए। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ विरोध दर्ज करवाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। घटनाक्रम की सूचना मिलते ही एडीएम राकेशकुमार, एएसपी रामेश्वरलाल, उपखण्ड अधिकारी नीरज मिश्र मौके पर पहुंचे। उन्होंने अभ्यर्थियों से समझाईस कर पेपर शुरू करवाया। पेपर वितरण में हुई देरी को लेकर निर्धारित समय के अनुसार हुई देरी को लेकर 45 मिनट का समय अतिरिक्त दिया गया। पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग अभ्यर्थियो ने आरोप लगाया है कि पुलिस की ओर से हल्का बल प्रयोग किया। साथ ही अभ्यर्थियों के साथ संतोषजनक व्यवहार नहीं किया गया। आरोप है कि पेपर वितरण में एक घंटा लैट हुआ है। लेकिन समय 45 मिनट का दिया गया। यह गलत है। अभ्यार्थियों ने कहा की वे 9 बजे समय पर पहुंच गए, लेकिन समय पर पेपर नहीं मिला।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो