scriptछात्रसंघ चुनाव का घमासान शुरू, कल होंगे नामांकन | Student election in Barmer | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव का घमासान शुरू, कल होंगे नामांकन

locationबाड़मेरPublished: Sep 04, 2018 08:37:23 am

– छात्रसंघ चुनाव, दिन भर गहमागहमी, दिखने लगी छात्र राजनीति की रंगत, एनएसयूआई ने बजाया चुनावी बिगुल, अध्यक्ष पद के खोले पत्ते
 

बाड़मेर. जिले भर में छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढऩे लगी हैं। छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर प्रमुख छात्र संगठनों की गतिविधियां अब तेज हो रही है। नामांकन से एक दिन पहले एनएसयूआई ने पीजी कॉलेज से अध्यक्ष पद पर उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अन्य पैनल की घोषणा अभी बाकी है। इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से कोई घोषणा नहीं की गई है। एमबीसी गल्र्स कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव को लेकर उत्साह नजर नहीं आ रहा है। यहां चुनाव को लेकर महज तीन छात्राओं ने दावेदारी पेश की है।
बैठकों का दौर जारी
कॉलेज कैम्पस सहित अन्य स्थानों पर दिनभर छात्र प्रतिनिधियों की बैठकों का दौर शुरू हो गया है। छात्र संगठन रणनीति बनाने में लगे हुए हैं। अध्यक्ष पद पर दावेदार जताते हुए कई छात्रनेताओं ने प्रचार शुरू कर दिया है। नामांकन से एक दिन पहले भी तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट नहीं हो पाई है।
मतदाता सूची प्रकाशित
कॉलेज प्रशासन ने सूची तैयार करने के बाद शनिवार को प्रकाशन कर दिया। इस पर मंगलवार दोपहर 1 बजे तक आपत्ति के उपरांत अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। वहीं कॉलेज कैंपस में विद्यार्थी परिचय पत्र बनवा रहे हैं।
एनएसयूआई ने पूनिया को उतारा

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र कड़वासरा ने बताया कि पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर जगदीश पूनिया को प्रत्याशी घोषित किया गया है। अन्य पैनल की घोषणा जल्द ही की जाएगी। संगठन प्रत्याशियों को लेकर मंथन कर रहा है।

रणनीति बना रही एबीवीपी

पीजी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अभी तक छात्रसंघ चुनाव को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। एबीवीपी में कई छात्र प्रबल दावेदारी जता रहे हैं। एबीवीपी के वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष गजेन्द्रसिंह गोरडिय़ा ने बताया कि संगठन पूरी तैयारियों में जुटा है। प्रत्याशियों को लेकर रणनीति बना रहे हैं।

यह रहेगा चुनाव कार्यक्रम

04 सितम्बर : मतदाता सूचियों पर आपत्ति प्राप्त करना व अंतिम प्रकाशन
05 सितम्बर : उम्मीदवारों के नामांकन, जांच एवं आपत्तियां प्राप्त करना

06 सितम्बर : उम्मीदवारों की वैध सूची का प्रकाशन व नाम वापसी और अंतिम सूची का प्रकाशन
10 सितम्बर : शहर के दो कॉलेजों सहित सात महाविद्यालय में होगा मतदान
11 सितम्बर : मतगणना, चुनाव परिणाम की घोषणा व विजयी उम्मीदवारों को शपथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो