बाड़मेर : पीजी में एनएसयूआई का कब्जा, गर्ल्स में एबीवीपी का परचम, पढिए पूरी खबर

बाड़मेर : पीजी में एनएसयूआई का कब्जा, गर्ल्स में एबीवीपी का परचम, पढिए पूरी खबर

bhawani singh | Publish: Sep, 11 2018 05:59:41 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/barmer-news/

बाड़मेर. कांग्रेस के अग्रिम संगठन भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने बाड़मेर के सबसे बड़े महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी)को करारी शिकस्त दी। यहां एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी जगदीश पूनिया ने एबीवीपी के बिंजाराम मेगवाल को 533 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया। जीत के बाद जगदीश पूनिया को पुलिस ने जालीपा अपने निवास स्थल पहुंचाया। इधर, एमबीसी गल्र्स कॉलेज में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का परचम लहराया। यहां अध्यक्ष पद प्रत्याशी नेमी चौधरी ने एनएसयूआई की प्रमीला चौधरी को 218 मतों से हराया।

 

पीजी कॉलेज परिणाम एक नजर
अध्यक्ष पद के प्रत्याशी जगदीश पूनिया ने बिंजाराम मेगवाल को 533, उपाध्यक्ष पद पर टीकमाराम कूकणा ने भवानी गर्ग को 217, महासचिव पद प्रमीला चौधरी ने सुंदरलाल जैन को 622, संयुक्त सचिव पद पर राहुलकुमार ने प्रकाशचंद को 624 मतों के अंतर से पराजित किया।

गल्र्स कॉलेज परिणाम एक नजर
अध्यक्ष पद नेमी चौधरी ने प्रमीला चौधरी को 218, उपाध्यक्ष भारती माहेश्वरी ने अनिता भारतीय को 272, महासचिव पद पर प्रियंका खोरवाल ने अनिता पालीवाल को 272, संयुक्त सचिव पर दुर्गा ने गंगा को 174 मतों से पराजित किया।

 

प्रत्याशी के घर के बाहर मेला
अध्यक्ष पद पर जगदीश पूनिया निर्वाचित होने के बाद पुलिस उसे जालीपा घर लेकर पहुंची। यहां खुशी का माहौल नजर आया। यहां एनएसयूआई के समर्थक नारेबाजी करते हुए जुलूस के रुप में पहुंचे। यहां पूनिया ने अपने माता-पिता से आर्शीवाद लिया। उसके बाद मालाएं पहना कर खुशी मनाई। इस दौरान लक्ष्मणसिंह गोदारा, भूराराम गोदारा, डूंगर बाना, राजेन्द्र कड़वासरा, भूराराम सारण सहित कई जने मौजूद रहे। यहां स्वागत के बाद विजयी उम्मीदवार के साथ समर्थक एनएसयूआई कार्यालय पहुंचे।

 

छात्राओं में नजर आया उत्साह
परिणाम जारी होने के बाद विजेता प्रत्याशियों के समर्थकों ने एबीवीपी की ध्वज लेकर नारेबाजी की। इसके बाद वाहन में सवार होकर रैली निकालने की तैयारी करने लगे। इसके बाद समर्थकों ने एबीवीपी कार्यालय पर खुशी का इजहार किया। विजेता प्रत्याशियों को मालाओं से स्वागत किया। गुलाल उड़ाते हुए नाचते गाते खुशी जाहिर की। देर शाम तक जीत की खुशी मनाते रहे। इस दौरान छात्राएं विजेता प्रत्याशियों के साथ सेल्फ ी लेती नजर आई।

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned