मतगणना शुरू, कैम्पस के आसपास पुलिस का पहरा

मतगणना शुरू, कैम्पस के आसपास पुलिस का पहरा

Mahendra Trivedi | Publish: Sep, 11 2018 12:36:33 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

मतपत्रों की छंटनी कर रहे हैं कार्मिक
दोपहर बाद आएंगे नतीजे
जिले के सात कॉलेज में मतगणना

बाड़मेर. जिले के सात सरकारी कॉलेज में छात्रसंघ चुनाव की मतगणना प्रक्रिया मंगलवार सुबह 11 बजे शुरू हो गई। कॉलेज में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।
मतगणना को लेकर पुलिस व प्रशासन ने व्यापक प्रबंध किए हैं।
बाड़मेर के पीजी कॉलेज व गल्र्स कॉलेज सहित जिले के पांच अन्य महाविद्यालयों में मतगणना शुरू हो गई है। कई कॉलेजों में मतदाता कम होने के चलते परिणाम भी शीघ्र आएंगे।
मतगणना शुरू होने के साथ ही छात्रों के भी कॉलेज परिसर के आसपास पहुंचना शुरू हो गया है। लेकिन पुलिस उन्हें काफी दूर ही रोक रही है। वहीं धारा 144 लागू होने के कारण पुलिस समूह में एकत्रित होने से मनाही कर रही है। बाड़मेर की पीजी कॉलेज के अध्यक्ष की सीट हॉट मानी जाती है। इसके चलते जिले की नजर यहां बनी हुई है।
जांच के बाद ही प्रवेश
कॉलेज परिसर में जाने से पहले सभी की जांच की जा रही है। पुलिस कड़ाई के साथ पहचान पत्र देखने के बाद ही कार्मिकों को अंदर प्रवेश दे रही है। इसके अलावा पुलिस के आला अधिकारी कॉलेजों में व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं।
कॉलेज के सामने के रास्ते बंद
कॉलेज रोड के सामने से आवाजाही सुबह से ही बंद है। पुलिस ने बेरिकेड्स लगा कर यातायात को डायवर्ट कर दिया है। आसपास भी किसी को एकत्रित नहीं होने दिया जा रहा है। छात्रों को पुलिस बार-बार एकत्रित होने पर हटा रही है।
पूरा क्षेत्र छावनी जैसा
बाड़मेर शहर में दोनों कॉलेजों के बाहर भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। बाड़मेर में कॉलेज से काफी दूर सिण धरी सर्किल पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। वहीं गल्र्स कॉलेज परिसर के आसपास भी वाहनों को डाय वर्ट करने के साथ पुलिस तैनात है। यहां पर कड़ाई से जांच के बाद ही पहचान पत्र दिखाने पर ही कार्मिकों को प्रवेश दिया जा रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned