scriptछात्रसंघ चुनाव कल, प्रचार में झोंकी ताकत | Student union election tomorrow | Patrika News

छात्रसंघ चुनाव कल, प्रचार में झोंकी ताकत

locationबाड़मेरPublished: Aug 27, 2017 12:04:00 pm

– सोशल मीडिया पर प्रचार का जोर, प्रत्याशी व समर्थक मांग रहे वोट
 

Barmer

Barmer

बाड़मेर. छात्रसंघ चुनाव में एक दिन ही बचा है। प्रमुख संगठनों के प्रत्याशी जीत के लिए जोर लगा रहे हंै। कई प्रत्याशी शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों का रहने वाले विद्यार्थियों से मिलकर वोट मांग रहे हैं। विभिन्न संगठनों के छात्रनेताओं ने चुनाव में पूरी ताकत लगा दी है। छात्रनेता कई तरह के वादे कर वोटर्स को रिझाने का प्रयास कर रहे हैं। शहर की दोनों कॉलेज में इस बार कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। यहां दोनो प्रमुख संगठनों के प्रत्याशियों की आमने-सामने टक्कर है। साथ- साथ चुनावी माहौल को लेकर कैंपस सहित शहर में उत्साह देखने को मिल रहा है।

पीजी में कड़ा रोचक मुकाबला

पीजी कॉलेज में तस्वीर साफ होने के बाद अब छात्र नेता जातीय समीकरण में उलझे हुए नजर आ रहे हैं। यहां पर कई वर्षो से दो गुटों का राजनीतिक वर्चस्व रहा है। लेकिन इस बार माहौल अलग ही नजर आ रहा है। यहां एबीपीवी से गजेन्द्रसिंह गोरडि़या व एनएसयूआई से डूंगर बाना मैदान में है। जिस कारण नए समीकरण पैदा हो गए हैं। यहां पर एबीवीपी ने पिछला चुनाव रिकार्ड मतों से जीता था। वहीं इस बार भी एबीवीपी के कई पदाधिकारी भी काफी सक्रिय हैं। हालांकि एनएसयूआई की कॉलेज राजनीति में भी अच्छी पकड़ है। सभी समीकरण को देखते हुए एबीवीपी व एनएसयूआई की संभवत: टक्कर रहेगी। इधर, गल्र्स कॉलेज में एबीवीपी व एनएसयूआई की सीधी टक्कर है। यहां उत्साह का माहौल नजर आ रहा है।

प्रचार में झोंक दी ताकत

छात्रसंघ चुनाव को लेकर कई छात्रनेता जनसम्पर्क में जुटे हुए नजर आ रहे हंै। एबीवीपी, एनएसयूआई, सहित अन्य प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ कॉलेज कैम्पस, विभिन्न छात्रावासों के साथ ही छात्र/छात्राओं के घर-घर जाकर समर्थन मांगा। वहीं प्रत्याशियों ने अपने-अपने पक्ष में चुनावी गणित बैठाना शुरू कर दिया है। अब एक-एक छात्र को ढूंढ़कर अपने पक्ष में करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

यह हैं उम्मीदवार

पीजी कॉलेज
अध्यक्ष पद: डूंगराराम एनएसयूआई, गजेन्द्रसिंह एबीवीपी, किशनाराम व बजरंग सियाग निर्दलीय

उपाध्यक्ष पद: विनोद कुमार मेहरा एनएसयूआई, कुलदीप कुमार एबीवीपी, विशनलाल व शिवराम निर्दलीय
महासचिव पद: दीनाराम एनएसयूआई, राहुल कुमार एबीवीपी, तेजाराम व भूराराम निर्दलीय
संयुक्त सचिव पद : अलफ खां एनएसयूआई, गेनाराम एबीपीपी व प्रवीण चौधरी निर्दलीय


महिला महाविद्यालय

अध्यक्ष पद: योगिता जैन एनएसयूआई, तनुजा एबीवीपी
उपाध्यक्ष पद: नीलम राठौड़ एनएसयूआई, चंद्रा मेगवाल एबीवीपी

महासचिव पद: जीतू चौधरी एनएसयूआई, अंतरी एबीवीपी
संयुक्त सचिव पद: धर्मी एनएसयूआई, आरती एबीवीपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो