स्कूल परिसर में लगे ट्रांसफार्मर की चपेट में आया छात्र, मौत

- राउप्रावि भाकरपुरा सिणेर की घटना

By: भवानी सिंह

Published: 10 Feb 2018, 11:46 AM IST

सिवाना.ग्राम पंचायत सिणेर के भाकरपुरा स्थित राउप्रावि में शुक्रवार सुबह करीब सवा नौ बजे बिना सुरक्षा के खुले में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर के पास से गुजर रहे एक छात्र को अचानक करंट लग गया। इससे उसकी मौत हो गई।
दीपाराम मेघवाल निवासी भाकरपुरा ने पुलिस को रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके भतीज का लड़का प्रवीण (14) पुत्र आसुराम मेघवाल राउप्रावि भाकरपुरा में कक्षा आठवीं में पढ़ता था। शुक्रवार सुबह वह घर से विद्यालय के लिए रवाना हुआ। करीब सवा नौ बजे प्रवीण विद्यालय की चारदीवारी के अंदर जलदाय विभाग के ट्यूबवेल के लिए लगे ट्रांसफार्मर के पास से गुजर रहा था। इस दौरान उसे करंट लग गया और झटके से वह उछलकर दूर खेत में गिर गया। इससे वह अचेत हो गया। छात्रों के घटना की सूचना उसके परिजनों को दी। इसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। छात्र को सिवाना चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इस दौरान चिकित्सालय में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। जानकारी पर थानाधिकारी अमरसिंह राठौड़, तहसीलदार कालूराम कुम्हार, डिस्कॉम पादरू के कनिष्ठ अभियंता लतीफ खान, बीईईओ हनुमानराम चौधरी चिकित्सालय पहुंचे।

ग्रामीणों की मांग

बिना सुरक्षा के खुले में लगे विद्युत ट्रांसफार्मर के पास से गुजर रहे एक छात्र को अचानक करंट लग गया। इससे उसकी मौत हो गई। शुक्रवार सुबह वह घर से विद्यालय के लिए रवाना हुआ। करीब सवा नौ बजे प्रवीण विद्यालय की चारदीवारी के अंदर जलदाय विभाग के ट्यूबवेल के लिए लगे ट्रांसफार्मर के पास से गुजर रहा था। इस दौरान उसे करंट लग गया और झटके से वह उछलकर दूर खेत में गिर गया। घटना के बाद ग्रामीणों की मांग पर तहसीलदार व डिस्कॉम कनिष्ठ अभियंता ने विद्यालय परिसर में खुले विद्युत ट्रंासफार्मर के चारों ओर दीवार बनाने, विद्यालय चारदीवारी के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन को हटाने, मृतक के परिवार को डिस्कॉम की ओर से उचित क्लेम दिलवाने का भरोसा दिलाया। इसके बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया।

भवानी सिंह Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned