script

धन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहे विद्यार्थी

locationबाड़मेरPublished: Oct 14, 2019 02:44:50 pm

Submitted by:

Moola Ram

– आदि गौड़ सामाजिक संस्थान की बैठक, शैक्षणिक प्रकोष्ठ का गठन, सामाजिक मुद्दों पर चर्चा

Students are not deprived of education due to lack of funds

Students are not deprived of education due to lack of funds

बाड़मेर. श्री आदि गौड़ सामाजिक संस्थान, बाड़मेर की बैठक रविवार को समाज के छात्रावास में हुई। इसमें नई कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण हुआ। सामाजिक सुधार के मुद्दों पर चर्चा की गई। साथ ही शैक्षिक प्रकोष्ठ, न्याय समिति व भवन निर्माण समिति का गठन किया गया।
समाज अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि समाज में व्याप्त नशा प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए कारगर कदम उठाने की जरूरत है। गंगाप्रसादी सहित अन्य सामाजिक आयोजनों में नशे पर पूर्णत: प्रतिबंध की बात कही। साथ ही कहा कि समाज में कोई भी विद्यार्थी धन के अभाव में शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा।
इसके लिए शैक्षिक कोष बनाया गया है। बैठक की अध्यक्षता श्यामलाल भरिंडवाल बायतु ने की। मित्र मंडल मुंबई अध्यक्ष श्याम बबेरवाल के निर्देशन में खूमाराम बबेरवाल, दिनेश सिंडोलिया, प्रकाश नारूंडा, प्रकाश भरिंडवाल ने दिसंबर माह में भजन प्रतियोगिता करने की घोषणा की।
समाज संरक्षक मांगीलाल महर्षि, शैक्षिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बाबूलाल भरिंडवाल ने छात्रावास में व्यवस्था सुधारने, मैस व्यवस्था शुरू करने व अनुशासन का कड़ाई से पालन संबंधी मुद्दे रखे। इस पर सभी ने इस बात पर सहमति जताई तथा आगामी सत्र से छात्रावास में मेरिट के आधार पर प्रवेश देने की बात कही।
छात्रावास व्यवस्थापक का जिम्मा भगवान सहाय बबेरवाल को सौंपा व सह व्यवस्थापक भैरूलाल बबेरवाल को बनाया गया। इनके अलावा शैक्षिक प्रकोष्ठ में सभी शिक्षकों का मनोनयन किया गया, जिससे छात्रावास में पढऩे वाले विद्यार्थियों को कोचिंग व मार्गदर्शन प्रदान किया जा सके। बैठक में समाज के लिए कोष एकत्रित करने, बालिका छात्रावास निर्माण सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।
नई कार्यकारिणी ने ली शपथ

जिलाध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा के नेतृत्व में नई कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पुखराज महर्षि, उपाध्यक्ष मांगीलाल नारूंडा, देवीलाल मामडोलिया, सचिव श्रीराम रामपुरिया, कोषाध्यक्ष भागीरथ बबेरवाल, संगठनमंत्री श्रीकिशन सिंडोलिया, शिक्षा प्रमुख बाबूलाल भरिंडवाल, भवन निर्माण समिति अध्यक्ष जोगाराम महर्षि, छात्रावास अधीक्षक भगवान सहाय बबेरवाल, छात्रावास सह अधीक्षक भैरूलाल बबेरवाल, स्टोर इंचार्ज बालाराम महर्षि, समाज सुधार समिति संयोजक रणछोडऱाम व जोधपुर समाज भूखंड खरीद समिति के नरपतराज भरिंडवाल ने शपथ ली।

ट्रेंडिंग वीडियो