Video : छात्रों ने महाविद्यालय के आगे ताला लगा किया प्रदर्शन, पुलिस की समझाइश के बाद कॉलेज का दरवाजा खोला

Moola Ram Choudhary | Publish: Aug, 08 2019 04:32:17 PM (IST) Barmer, Barmer, Rajasthan, India

- पुलिस की समझाइश के बाद कॉलेज का दरवाजा खोला

जसोल. राजकीय एमबीआर महाविद्यालय में छात्रों ने स्नात्तकोतर कक्षाओं में प्रवेश सीटें बढ़ाने, इतिहास व भूगोल सहित अन्य विषय खोलने को लेकर प्रवेशद्वार पर ताला जड़कर प्रदर्शन किया। पुलिस ने इनसेे समझाइश कर ताला खुलवाया।

तालबंदी के बाद छात्र धरने पर बैठ गए। उन्होंने स्नातकोत्तर में सीटें 40 से बढ़ाकर 60 करने, भूगोल, इतिहास विषय खुलवाने की मांग की। नारे लगाते हुए प्रदर्शन किया।

जानकारी पर बालोतरा पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों से समझाइश की। करीब डेढ़ घण्टे प्रदर्शन के बाद सहमत हुए छात्रों ने गेट के ताले खोले।

इस पर महाविद्यालय प्रशासन ने राहत की सांस ली। छात्र नेता गिरधारीलाल, मोहनलाल, हनुमान अणखिया, देवाराम भील, हरीश घारू, देवकिशन गोयल, सलीम सुमरो, महेंद्र लेगा आदि मौजूद थे।

और इधर...

धरना 23वें दिन जारी

बालोतरा. नगर में नगर परिषद परिसर में पूर्व सभापति की मूर्ति नहीं लगाने की मांग को लेकर भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह समिति बालोतरा के तत्वावधान में बुधवार को 23 वें दिन धरना जारी रहा। सूजाराम मेघवाल छियाली ने सातवें व दिनेश लोहिया का पांचवें दिन आमरण अनशन जारी रहा।

समिति प्रवक्ता डूंगरसिंह नामा ने आमरण अनशन करने की घोषणा की। धरना प्रभारी श्याम डांगी ने बताया कि कबीराराम बोस, नेमीचन्द सिणली, पोलाराम खंगाराराम , चतराराम वरिया क्रमिक भुख हड़ताल पर बैठे।

रूपाराम पाछल, जसवन्त जाटोल, गोरधन जयपाल ने राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी बालोतरा को ज्ञापन सांैप मूर्ति नहीं लगाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned