scriptSuspect reached the border, possibility of crossing the border | बॉर्डर तक पहुंचा संदिग्ध, सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की आशंका! | Patrika News

बॉर्डर तक पहुंचा संदिग्ध, सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की आशंका!

बॉर्डर तक पहुंचा संदिग्ध, सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की आशंका!
सुरक्षा पर सवाल

-21 मई की रात की वारदात, एजेन्सियां व पुलिस कर रही तलाश

बाड़मेर

Published: May 24, 2022 12:34:28 pm

बाड़मेर
बॉर्डर की सुरक्षा को धता बताते हुए एक संदिग्ध युवक के सीमा पार पाकिस्तान पहुंचने की आशंका है। 21 मई की रात तेज आंधी के दौरान हुई वारदात पर जिम्मेवार मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं है। लेकिन सुरक्षा एजेन्सियां व पुलिस भारतीय सीमा में संदिग्ध युवक की निरंतर तलाश कर रही है, लेकिन संदिग्ध हाथ नहीं लगा है। पाक रैंजर्स के साथ हुई बीएसएफ की फ्लैग मीटिंग में पाकिस्तान ने भी किसी युवक के आने से इनकार किया है, लेकिन सूत्रों की मानें तो संदिग्ध युवक भारतीय सीमा से पाकिस्तान में घुसने में संभवत: कामयाब हो गया और अब एजेन्सियां हाथ मल रही है।
सूत्रों ने बताया कि एक युवक 21 मई को दोपहर बाद करीब साढ़े चार बजे बाड़मेर से जयसिंधर स्टेशन जाने वाली लोक सेवा परिवहन की बस में बैठा। वह शाम करीब साढ़े सात बजे बस के अंतिम पड़ाव स्थल जयसिंधर स्टेशन पहुंचा और बस से उतर गया। जयसिंधर स्टेशन के ग्रामीणों को वह व्यक्ति संदिग्ध लगा। रात के समय किसी संदिग्ध के आगमन से ग्रामीण थोड़े सतर्क हुए और युवक से पूछा कि वह कहां से आया है और कहां जा रहा है। युवक ने बताया कि वह बॉर्डर घूमने आया है और प्रतापनगर जोधपुर का रहने वाला है। ग्रामीणों को उसकी भाषा में बिहारी पुट लगा तो उनका संदेह गहरा गया। पुन: पूछने पर युवक ने बताया कि वह बिहार का रहने वाला है। इस पर ग्रामीणों ने सुरक्षा एजेन्सियों के प्रतिनिधियों व पुलिस को सूचना दी।
गांव की गली में घुसा और गायब
ग्रामीणों की ओर से एजेन्सियों व पुलिस को सूचना देने की युवक को भनक लग गई। उसने एक हाथ ठेले वाले से केले खरीदे, पांच-सात मिनट इधर-उधर टहलता रहा। फिर हल्के अंधेरे में गांव वालों की नजर से बचकर गांव की गली में घुसा और कुछ ही मिनटों में ओझल हो गया। ग्रामीणों ने इधर-उधर उसकी तलाश की, लेकिन वह कहीं नहीं मिला।
बारह किलोमीटर दूर बॉर्डर
जयसिंधर स्टेशन गांव से मुनाबाव बॉर्डर की दूरी करीब बारह किलोमीटर है। रात करीब ग्यारह बजे एजेन्सियों के प्रतिनिधि व पुलिस इस संदिग्ध युवक को लेने के लिए जयसिंधर स्टेशन पहुंचे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। संदिग्ध युवक संभवत: रेलवे ट्रेक से होते हुए बॉर्डर तक पहुंच गया और वहां से सीमा पार हो गया।
पूरी रात चला सर्च ऑपरेशन
सुरक्षा एजेन्सियों के प्रतिनिधियों व पुलिस ने टॉर्च की रोशनी की सहारे इस पूरे क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया, लेकिन उन्हें संदिग्ध युवक का पता नहीं लगा। 21 मई की रात तेज आंधी होने के कारण युवक के पदचिन्ह भी नहीं मिल पाए। अगले दिन रविवार को भी सीमावर्ती क्षेत्र के गांवों में युवक की तलाश की गई, लेकिन वह हाथ नहीं लगा।
पाक ने किया इनकार
पाक रैंजर्स व बीएसएफ के बीच गुरूवार को दो फ्लैग मीटिंग्स हुई, जिसमें संदिग्ध युवक के बारे में रैंजर्स से पूछा गया, लेकिन उन्होंने घुसपैठ से इनकार किया। युवक ने जिंस व शर्ट पहन रखा था, उसके पास एक बैग था, जिसके बाहर पानी की बोतल लटक रही थी। कद काठी से वह सिविलियन नहीं लग रहा था। युवक की तलाश अब भी जारी है। इस संबंध में डीआईजी बीएसएफ से अधिकृत बातचीत का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे सम्पर्क नहीं हो सका।
हमने तलाश की, मिला नहीं
21 मई को शाम करीब आठ बजे हमारे पास सूचना आई थी। हम जयसिंधर स्टेशन गए थे, लेकिन तब तक युवक निकल चुका था। तेज आंधी के कारण उसके पदचिन्ह भी नहीं मिले। तलाशी के बावजूद वह नहीं मिला।
-प्रभूराम, थानाधिकारी पुलिस थाना गडरारोड
बॉर्डर तक पहुंचा संदिग्ध, सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की आशंका!
बॉर्डर तक पहुंचा संदिग्ध, सीमा पार कर पाकिस्तान में घुसने की आशंका!

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायलसीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'IND vs ENG: पुजारा के पचासे की बदौलत इंग्लैंड पर बढ़त 257 रनों की, तीसरा दिन रहा भारत के नामRajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.