scriptप्रशिक्षण में नशे में पहुंचने पर निलंबित, दो कार्मिकों को नोटिस | Suspended for getting drunk in training, notice to two personnel | Patrika News

प्रशिक्षण में नशे में पहुंचने पर निलंबित, दो कार्मिकों को नोटिस

locationबाड़मेरPublished: Jan 31, 2020 06:48:53 pm

Submitted by:

Moola Ram

पंचायतीराज चुनाव ड्यूटी आदेशों की अवहेलना एवं अपने कत्र्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर अंशदीप ने एक वरिष्ठ अध्यापक को निलंबित कर दिया जबकि अन्य दो कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

Suspended for getting drunk in training, notice to two personnel

Suspended for getting drunk in training, notice to two personnel

बाड़मेर. पंचायतीराज चुनाव ड्यूटी आदेशों की अवहेलना एवं अपने कत्र्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर अंशदीप ने एक वरिष्ठ अध्यापक को निलंबित कर दिया जबकि अन्य दो कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने बताया कि पंचायतीराज चुनाव के मद्देनजर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय देदडिय़ार में कार्यरत वरिष्ठ अध्यापक जेठाराम वागेला को मतदान अधिकारी नियुक्त कर अंतिम प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए 28 जनवरी को राजकीय महाविद्यालय, बाड़मेर में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे।
उन्होंने बताया कि यह कार्मिक प्रशिक्षण स्थल पर शराब के नशे में उपस्थित हुआ जो कत्र्तव्य के प्रति लापरवाहीपूर्ण कृत्य है। इसको गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ अध्यापक जेठाराम वागेला को निलंबित कर उनका मुख्यालय सहायक रिटर्निग अधिकारी बाड़मेर किया गया है।
दो कार्मिकों को नोटिस

राप्रावि कुम्हारो की ढाणी पनोरिया, सेड़वा में कार्यरत प्रबोधक अनवर अली को पंचायत समिति गडरारोड के लिए मतदान अधिकारी नियुक्त किया गया था। इनको 21 जनवरी को अंतिम प्रशिक्षण के लिए राजकीय महाविद्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे।
इस संबंध में दूरभाष पर चुनाव ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए निर्देशित करने के बावजूद उपस्थित नहीं हुए। इसको गंभीरता से लेते हुए प्रबोधक अनवर अली को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए मुख्य ब्लाक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी सेड़वा के जरिए स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
बाल विकास परियोजना बालोतरा में कार्यरत पर्यवेक्षक महिपालसिंह को बायतू पंचायत समिति में मतदान अधिकारी नियुक्त करते हुए अंतिम प्रशिक्षण के लिए राजकीय महाविद्यालय बाड़मेर में 28 जनवरी को उपस्थित होने के लिए निर्देशित किया गया था।
लेकिन वह प्रशिक्षण में उपस्थित नहीं हुए। चुनाव ड्यूटी जैसे महत्वपूर्ण कार्य में कत्र्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने को गंभीरता से लेते हुए पर्यवेक्षक महिपालसिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो